Recent Posts

Breaking News

शिमला में राजस्थान की 170 छात्राओं को बर्फ से बचाया

शिमला में राजस्थान की 170 छात्राओं को बर्फ से बचाया

हिमाचल प्रदेश में मौसम की पहली बर्फबारी के बाद शिमला से 21 किमी दूर स्थित कुफरी के पास महाराष्ट्र और राजस्थान के 170 छात्रों के दो समूहों को शनिवार सुबह तड़के बचाया गया।

महाराष्ट्र के छात्रों के साथ बस कुफरी में फन वर्ल्ड के पास स्किडिंग के बाद अटक गई और रात लगभग 8 बजे स्पॉट की गई। देर शाम बर्फ क्षेत्र में फंसे 380 से अधिक वाहनों को छोड़ दिया गया। पुलिस ने यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

धल्ली पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने महाराष्ट्र के 90 मनाली-बाउंड छात्रों के साथ बस को ढूंढा और उन्हें रात के लिए इशान रिसॉर्ट्स में स्थानांतरित कर दिया। पुलिस टीम ने चर्राबा-कुफरी खंड को साफ करने के बाद, जहां 300 वाहन फंसे हुए थे, उन्हें हसन घाटी से लगभग आधा किमी दूर एक अलग स्थान पर 80 से अधिक हल्के वाहन और बर्फ में फंसी दो पर्यटक बसें मिलीं। बसों में राजस्थान की 80 छात्राएं थीं, जिनमें 35 छात्राएं थीं।

आज शिमला में मनाया जाएगा महासंघ का स्थापना दिवस शिमला


शिमला जिला प्रशासन ने पुलिस के साथ समन्वय बनाने के लिए एक नायब तहसीलदार को रास्ता साफ करने के लिए बुलडोजर भेजा। राजस्थान के 80 छात्रों को 4 वाहनों में बचाया गया और छोटा शिमला और आदिवासी भवन ढल्ली में एक गुरुद्वारे में रखा गया।

शिमला के पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल ने कहा कि फंसे हुए पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने की पूरी प्रक्रिया सुबह 4.30 बजे तक पूरी हो गई। उन्होंने कहा कि एक परिवार सुबह 4 बजे एक अलग जगह पर एक वाहन में फंसा हुआ पाया गया, लेकिन उसने ड्राइवर से अनुरोध किया। उन्हें पुलिस की मदद से शिमला ले जाया गया। उसी समय के आसपास बेखलती सड़क पर फंसे पांच अन्य वाहनों को भी पुलिस द्वारा शशला तक पहुंचने के लिए मशोबरा में मदद की गई थी।

No comments