Recent Posts

Breaking News

Himachal Today's Top 5 News

Himachal Today's Top 5 News

आंशिक रूप से बिजली बंद रहेगी 

पालमपुर विद्युत उपमंडल नंबर एक के अंतर्गत आई.पी.डी.एस. योजना के तहत विद्युत उपकरणों और तारों के सुधारीकरण के कारण पालमपुर की विद्युत आपूर्ति आंशिक रूप से अलग-अलग अंतराल के लिए एक महीने तक बाधित रहेगी। यह जानकारी सहायक अभियंता रविंद्र सूद ने दी।

बालकरूपी-धनियारा सड़क सुधारी जाए। 

बालकरूपी- धनियारा सड़क के सुधार की मांग लोगों ने की है। गौरतलब है कि बालकरूपी से लेकर धनियारा तक की सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़ने से राहगीरों के साथ- साथ वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत डूहक के प्रधान संतोष कुमारी के साथ इलाके के अन्य लोगों ने सरकार से सड़क सुधार की मांग की है।

एकल नारी शक्ति संगठन ने की बैठक

एकल नारी शक्ति संगठन की बैठक सामुदायिक भवन पंचरुखी में हई। बैठक की अध्यक्षता एकल नारी की राष्ट्रीय सदस्य राधा रघवाल ने की। बैठक में ब्लॉक पंचरुखी की 13 पंचायतों में से 30 महिलाओं ने भाग लिया। राधा रघवाल ने जिन महिलाओं की 2 बेटियां हैं उनको डी.ओ. कार्ड के बारे में, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम और सरकारी प्रशिक्षण के बारे में जानकारी दी। बैठक में सुनीता, तप्ता। मिलापा, सुलोचना व सुदर्शना इत्यादि ने भाग लिया।

बेसिक पैंशन में मिलाया जाए पैंशन भत्ता 

हिमाचल प्रदेश राजकीय विद्युत बोर्ड लिमिटेड पैंशनर्ज वैल्फेयर संघ की नूरपुर इकाई ने बौड़में पैंशनर्ज दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। नूरपुर इकाई के प्रधान सुभाष शर्मा ने सरकार से अपील की कि 65 वर्ष, 70 वर्ष व 75 वर्ष होने पर जो 5 प्रतिशत, 10 प्रतिशत व 15 प्रतिशत पैंशन भत्ता दिया जाता है उसे बेसिक पेंशन में मिलाया जाए। सम्मेलन में तरसेम गुप्ता, महासचिव जगदीश कटोच, जीत कुमार, के.के. सेखड़ी, सुरेश शर्मा, विनोद गुप्ता, मदन गोपाल शर्मा, के.के. केशव, करतार सिंह, नसीब सिंह व सुनील धीमान मौजूद रहे।

शपथ ग्रहण समारोह आयोजित 

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पपरोला में भारत स्काऊट्स एंड गाइड के तहत शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस शपथ समारोह में राजीव गांधी आयुर्वैदिक महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डा. नरेश शर्मा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। विद्यालय के प्रधानाचार्य महेश प्रसाद घारू ने विद्यालय में भारत स्काऊट्स एंड गाइड की भूमिका के बारे में चर्चा की। कार्यक्रम में जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला व केंद्रीय विद्यालय अलिहाल के गाइड्स भी शामिल हुए। इस अवसर पर महेश नाथ, सरेश राणा, पवन शर्मा, शक्ति चंद राणा, अजय शर्मा। सदेश दीक्षित व अन्य गण्यमान्य व्यक्ति विशेष रूप से उपस्थित रहे।

No comments