Recent Posts

Breaking News

आज शिमला में मनाया जाएगा महासंघ का स्थापना दिवस शिमला

आज शिमला में मनाया जाएगा महासंघ का स्थापना दिवस शिमला

प्रियंका वाड्रा लौटीं वापस 

राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा मंगलवार को वापस लौट गईं। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस महासचिव अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के संग सुबह करीब 9:30 बजे के आसपास अपने भवन से गाड़ियों के काफिले के साथ सड़क मार्ग होते हुए वापस लौट गईं। गत 16 नवम्बर की शाम आई प्रियंका वाड्रा ने छराबड़ा के ठंडे व सुहावने मौसम का भरपूर आनंद उठाया। रॉबर्ट वाड्रा ने भी यहां से नजर आती बर्फ की चोटियों को करीब से निहारा, वहीं इस खूबसूरती के कई फोटो भी खींचे। प्रियंका के आने पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। 

आज शिमला में मनाया जाएगा महासंघ का स्थापना दिवस शिमला

हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का -53वां स्थापना दिवस 20 नवम्बर को शिमला में मनाया जाएगा। महासंघ के समानांतर (विनोद कुमार) गुट ने यहां जारी बयान में उक्त बात कही है। स्थापना दिवस में "सभी संघों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। महासंघ का यह स्थापना दिवस सादे समारोह के तौर पर मनाया जाएगा, जिसमें महासंघ के पूर्व में रहे प्रतिष्ठित कर्मचारी नेताओं के संघर्ष और बलिदान को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि आर्पित की जाएगी। विनोद कुमार ने कहा कि महासंघ के नाम पर कछ लोग अपने हितों को साधने में लगे हुए हैं। इसके साथ ही कुछ स्वार्थ सिद्धि के लिए "कर्मचारियों की बीच बेवजह भ्रम की स्थिति पैदा करने के प्रयासों में हैं। 

टी.जी.टी. की नियुक्ति सूची में सैंकड़ों गलतियां 

हिमाचल प्रदेश स्नातकोत्तर अध्यापक संघ ने प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष चितरंजन काल्टा ने आरोप लगाया है कि बार-बार कहने पर भी निदेशालय के कर्मचारी अपनी गलती सुधार नहीं रहे हैं। हाल ही में विभाग में जो टी.जी.टी. की नियुक्ति सूची जारी की गई थी, उसमें सैंकड़ों गलतियां सामने आई हैं। इसके बाद यह मामला प्रारंभिक शिक्षा निदेशक के साथ उठाया गया। इसके बाद संशोधित सूची में भी नियुक्ति को लेकर कई गलतियां सामने .आई हैं। विभाग ने एक ही शिक्षक को दो स्कूलों में तैनाती दे दी है, जिससे शिक्षकों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके लिए शिक्षक निदेशालय के चक्कर काट रहे हैं। संघ के अध्यक्ष ने बताया कि अब ये मामला मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के समक्ष उठाया जाएगा।

No comments