Recent Posts

Breaking News

हिमपात के बाद हिमाचल प्रदेश में 292 सड़क अवरुद्ध

हिमपात के बाद हिमाचल प्रदेश में 292 सड़क अवरुद्ध

हिमपात ने हिमाचल प्रदेश में बिजली और पानी की आपूर्ति के साथ सड़क संपर्क को प्रभावित करके सामान्य जीवन को समाप्त कर दिया है। राज्य के चारों ओर, 292 सड़कें, जिनमें चार राष्ट्रीय राजमार्ग और एक राज्य राजमार्ग शामिल हैं, अवरुद्ध हैं। साथ ही, 1,055 वितरण ट्रांसफार्मर और 13 जल आपूर्ति योजनाएं बाधित हुई हैं। 18 दिसंबर तक पूरे हिमाचल में मौसम साफ रहेगा, लेकिन इसके बाद तीन दिनों तक बारिश और हिमपात की भविष्यवाणी की गई है।

चंबा जिले में बर्फ से 75 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और 805 वितरण ट्रांसफार्मर, जिनमें चंबा में 560, डलहौजी में 192 और किलर में 53 सड़कें बाधित हुई हैं। चंबा जिले के पांगी सब डिवीजन में, 50% जलापूर्ति योजनाएं प्रभावित हुईं, जबकि चंबा जिले के डलहौजी सब डिवीजन में, 25% जलापूर्ति योजनाएं बाधित हुईं। किन्नौर जिले में, सांगला में एक राष्ट्रीय राजमार्ग और एक वितरण ट्रांसफार्मर सहित नौ सड़कें बाधित हैं। जिले में कल्पा सब-डिविजन में तीन जलापूर्ति योजनाएं बाधित हैं और पूह सब-डिविजन में एक जलापूर्ति योजना बाधित है।

कुल्लू जिले में, 16 सड़कों और एक राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया है, जबकि कुल्लू उप-मंडल में आठ और थालूर डिवीजन में 14 सहित 22 वितरण ट्रांसफार्मर बाधित हो गए हैं।

लाहौल-स्पीति जिले में, दो राष्ट्रीय राजमार्गों और एक राज्य राजमार्ग सहित कुल 154 सड़कों को अवरुद्ध कर दिया गया है। इसके अलावा, चार वितरण ट्रांसफार्मर बाधित हो गए।

मंडी जिले में, बर्फबारी के कारण 10 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और 153 वितरण ट्रांसफार्मर हैं, जिनमें करसोग उप-मंडल में 21, मंडी सदर उप-मंडल में 36, जोगिंद्रनगर उप-मंडल में 80, गोहर उप-मंडल में एक, जनझेली में 10 हैं। थुनाग और पांच बालीचोकी में। थुनाग में, मंडी सदर में एक जलापूर्ति योजना और करसोग में चार जलापूर्ति योजनाएँ बाधित हुईं।

शिमला जिले में, 28 सड़कों को अवरुद्ध कर दिया गया है, 70 वितरण ट्रांसफार्मर बाधित हो गए हैं, जिसमें रोहड़ू उप-मंडल में एक, चोपाल में 50 और डोडरा कंवर में 19 शामिल हैं। सिरमौर जिले में संगराहा उपमंडल में कुल चार सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं।

No comments