Recent Posts

Breaking News

Skiing in Manali: में पाउडर स्कीइंग असाधारण


Skiing in Manali


मनाली में स्कीइंग मनाली में पाउडर स्कीइंग असाधारण है। 1990 के बाद से, मनाली दुनिया में सबसे शानदार और रोमांचक हेली-स्कीइंग ऑपरेशन का संचालन आधार रहा है। लगभग 34 डिग्री एन अक्षांश पर हमारा स्थान, हमें लंबे दिन देता है, और विभिन्न प्रकार के एक्सपोज़र हमें सूरज के साथ या खिलाफ दोनों स्की करने की अनुमति देते हैं। ऊंचाई अन्य क्षेत्रों की तुलना में बहुत अधिक "बैक रेडिएशन" की अनुमति देती है, जो उत्कृष्ट पुन: क्रिस्टलीकृत पाउडर बनाता है। मनाली को पूरे हिमालय में सबसे गहरे हिमपात में से एक होने के लिए जाना जाता है, और हमारे महाद्वीपीय जलवायु के कारण, बर्फबारी कम नमी की मात्रा होती है। एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, संभावित विशाल, स्प्रिंग कॉर्न-स्नो स्कीइंग के लिए विशाल है!

Top 5 Treks of Himachal: अगर है ट्रैकिंग का शौक तो तुरंत आएं हिमाचल 

Skiing in Manali

जबकि मनाली क्षेत्र को आम तौर पर उत्कृष्ट मौसम का आशीर्वाद दिया जाता है, एचएचए को इस बात पर जोर देना चाहिए कि हम जंगल के वातावरण में काम करते हैं, और यह कि हमारे मेहमान जंगल की स्थिति में स्कीइंग करेंगे। ज्यादातर समय, स्कीइंग बहुत अच्छी होती है, लेकिन स्थितियां जल्दी बदल सकती हैं, और आप कुछ कठिन या खराब स्कीइंग का सामना कर सकते हैं। 

हमारे गाइड संभव सबसे अच्छा बर्फ खोजने का प्रयास करेंगे, लेकिन प्रकृति हमें जो भी देती है उसे स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए! 1983 में, ऑस्ट्रेलियाई पर्वतारोही रॉडी मैकेंजी को मनाली के पास एक चोटी पर चढ़ते समय सर्दियों की शुरुआत में पकड़ा गया था। वह गिरे बर्फ की मात्रा पर चकित था। थोड़ी जांच के साथ यह स्पष्ट हो गया कि अगर सही सामग्री को एक साथ रखा जाए, तो मनाली क्षेत्र पृथ्वी पर सबसे अच्छा हेली-स्कीइंग इलाका हो सकता है। 
सर्वेक्षण के काम के वर्षों के बाद, और राज्य सरकार की उदार मदद से, एचएचए ने स्विट्जरलैंड से घाटी की देवताओं के लिए सभी तरह का पहला नागरिक हेलीकॉप्टर लाया। स्कीइंग शानदार थी, और यह अभी भी है। तब से, हमारी कंपनी स्कीइंग क्षमता के किसी भी स्तर के लिए एक अत्याधुनिक हेली-स्कीइंग ऑपरेशन के रूप में विकसित हुई है। हिमालय के अजूबों का अनुभव करने के लिए दुनिया भर से हमारे मेहमान आते हैं। कोई भी बेमौसम नहीं निकलता।

एशिया के बाहर की सीमाओं के साथ कोई तुलना हमारे स्कीइंग क्षेत्र में पहाड़ों की प्राकृतिक भव्यता को व्यक्त नहीं कर सकती है। व्यक्तिगत अनुभव से बात करते हुए, रॉडी कहते हैं कि हमारे ऑपरेटिंग क्षेत्र के कुछ स्थानों से यह दृश्य माउंट के शिखर से उतना ही भव्य है। एवरेस्ट। हालांकि, हमारे मेहमान के रूप में, आप अपने आप को एक लंबी सैर (और थोड़ी सी नर्वस एनर्जी) से बचा सकते हैं!

No comments