Recent Posts

Breaking News

Army Recruitment : कड़ाके की ठंड में सुबह साढ़े 3 बजे लाइनों में लगे युवा

PunjabKesari, Army Recruitment Image


Una: सेना के जरिए देश सेवा और अपना भविष्य संवारने का जज्बा लिए सैंकड़ों की संख्या में हमीरपुर और बिलासपुर सदर क्षेत्र के युवा इंदिरा स्टेडियम ऊना पहुंचे। कड़ाके की ठंड और धुंध के बीच शुक्रवार तड़के करीब साढ़े 3 बजे युवा लाइनों में लग गए थे। तमाम दस्तावेज देखने के बाद करीब 6 बजे स्टेडियम के भीतर दौड़ की प्रक्रिया आरंभ हुई। 

शुक्रवार के लिए कुल 4,190 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 3,471 युवाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया। विभिन्न समूहों में दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ में तय किए गए मापदंडों को पूरा करने वाले युवाओं को ग्राऊंड की अगली प्रक्रिया में शामिल किया गया। उधर, वीरवार को बिलासपुर जिला के 1,818 जिन युवाओं ने ग्राऊंड के लिए क्वालीफाई किया था, उनमें से तमाम प्रक्रियाएं एवं बाधाओं को पार करने वाले 340 युवाओं को मैडीकल के लिए चयनित किया गया है।

युवाओं के साथ परिजन भी ऊना पहुंचे
सेना में भर्ती होने का कितना जज्बा है, इसका अनुमान जिला मुख्यालय ऊना पर पहुंचने वाले हजारों युवाओं को देखकर लगाया जा सकता है। युवाओं के साथ उनके परिजन भी काफी संख्या में आए हैं। कोई मोटर बाइक पर तो कोई टैक्सियों के जरिए ऊना पहुंचा। 

कई वीरवार सायं से ही यहां एकत्रित हो गए थे। यहां आने वाले युवाओं और उनके अभिभावकों के लिए समाजसेवी संस्थाओं ने पहले ही काफी इंतजाम हुए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि जब भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले युवाओं के लिए नि:शुल्क लंगर, ठहरने की व्यवस्था एवं उनकी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।

No comments