Recent Posts

Breaking News

Dharamshala: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डेटशीट जारी की




Image result for hp board images




Dharamshala: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मिडल (एसओएस), मैट्रिक व जमा दो में नियमित परीक्षा के अलावा कंपार्टमेंट, अंक सुधार व अतिरिक्त विषयों की डेटशीट जारी कर दी है। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी के मुताबिक शिक्षकों व विद्यालय प्रमुखों से मिले सुझावों में आवश्यक संशोधन के बाद दिनांक सूची को अंतिम रूप दिया गया है। इसे बोर्ड की वैबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है।

नियमित विद्यार्थियों की परीक्षा प्रात कालीन सत्र में होगी, जबकि राज्यमुक्त विद्यालय के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षाओं का आयोजन सांय कालीन सत्र में होगा !मिडल एसओएस की परीक्षा 5 से 19 मार्च तक आयोजित होंगी, जबकि मैट्रिक की परीक्षाओं का आयोजन भी 5 मार्च से 19 मार्च तक होगा। इसके अलावा जमा दो की परीक्षा 4 से 27 मार्च तक संचालित होंगी। 

इसके अतिरिक्त मैट्रिक व जमा दो कक्षाओं के नियमित परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा संबंधित विद्यालयों में फरवरी माह में होगी। जमा दो की प्रैक्टिकल परीक्षा 15 फरवरी से 29 फरवरी तक होगी, जबकि मैट्रिक की परीक्षा 22 फरवरी से 29 फरवरी तक होंगी।इस लिंक पर देखें डेटशीट www.hpbose.org अध्यक्ष ने बताया कि जनजातीय क्षेत्रो के नियमित परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा उनके विद्यालयों व राज्यमुक्त विद्यालय के पात्र परीक्षार्थियों की परीक्षा उनके अध्ययन केंद्रों में लिखित परीक्षा के उपरांत संचालित करवाई जाएगी, जिसके लिए परीक्षा तिथियां अलग से अधिसूचित की जाएगी।

No comments