Recent Posts

Breaking News

Hamirpur: बाजार में 40 और सरकारी डिपो में 64 रुपये प्रति किलो बिक रहा प्याज




खुले बाजार में प्याज 40 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रहा है जबकि प्रदेश सरकार इसी प्याज को डिपुओं में 64 रुपये प्रति किलोग्राम बेच रही है। आधा किलोग्राम से अधिक वजन का एक-एक प्याज पहुंचने से डिपो संचालक भी परेशान हैं।
जयराम सरकार ने लोहड़ी पर्व पर जनता को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सस्ते दामों पर प्याज उपलब्ध करवाने का वादा किया था। अब प्रदेश भर में राशन की उचित मूल्यों की दुकानों पर प्याज पहुंच गया है।



नागरिक आपूर्ति निगम हमीरपुर के गोदाम में भी 100 क्विंटल प्याज का स्टॉक पहुंच गया है। लेकिन यह प्याज बाजार से काफी महंगा है। हमीरपुर में राज्य सिविल सप्लाई के 8 गोदामों और 296 डिपुओं में पहुंचे इस महंगे प्याज को कोई खरीदने को तैयार नहीं है।

यही नहीं, 120 से 130 रुपये प्रति किलो ग्राम के हिसाब से बिकने वाला लाल प्याज भी बाजार में 50 रुपये के भाव से मिल रहा है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि 64 रुपये प्रति किलो के हिसाब से राशन डिपुओं से महंगा प्याज कौन खरीदेगा।

राज्य नागरिक आपूर्ति निगम हमीरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज शर्मा ने बताया कि हमीरपुर में 100 क्विंटल प्याज राशन डिपुओं में उपलब्ध करवा दिया गया है। उन्होंने उपभोक्ताओं से प्याज खरीदने की अपील की है। News Source: Amar Ujala

No comments