Recent Posts

Breaking News

आज कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी


Image result for snow image in himachal



जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति, किन्नौर और कुल्लू के आउटर सिराज में फिर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रिहायशी इलाकों में एक से ढाई फीट तक बर्फ गिर चुकी है। 13,050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रे पर 90 सेंटीमीटर, कोकसर में 60 और केलांग 30 सेंटीमीटर तक बर्फबारी हुई है।

भारी हिमपात से हिमखंड गिरने का खतरा बढ़ गया है। चंबा के सलूणी-लंगेरा, खज्जियार, लक्कड़ मंडी सहित जनजातीय क्षेत्र पांगी के आधा दर्जन मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए ठप हैं। भरमौर की 29 पंचायतों में बिजली गुल है। प्रदेश भर में अब भी दो एनएच शिमला-रामपुर और कुल्लू-आनी समेत 454 सड़कें बंद हैं। 

राजधानी शिमला में दिन भर आसमान पर बादल छाये रहे और बाजारों में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी रही। मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में 13 से 18 तक मौसम फिर सताएगा।

 13 को मैदानी इलाकों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और सोलन में येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि मध्यम और ऊंचाई वाले जिलों चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में आरेंज अलर्ट जारी किया है। केलांग का न्यूनतम तापमान - 11.3 डिग्री सेल्सियस और बिलासपुर का सबसे अधिक अधिकतम तापमान 19.0 डिग्री दर्ज किया है। 16 जनवरी को पूरे प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है।

No comments