Recent Posts

Breaking News

Himachal: ढाई हजार बेराजगारों को मिलेगा रोजगार, हिमाचल मंत्रिमंडल का फैसला

Image result for images of cm himachal pradesh

Shimla: हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने वीरवार को विभिन्न विभागों में 2477 पदों को भरने की मंजूरी दे दी। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य (आइपीएच) विभाग में सबसे अधिक पैरा कार्यकर्ताओं के 1578 पद भरने की अनुमति दी गई। इन पदों को सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग की 394 नई पेयजल व सिंचाई योजनाओं के संचालन के लिए विभाग की पैरा कार्यकर्ता नीति के अंतर्गत भरा जाएगा। विभाग खुद भर्ती करेगा। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में वीरवार को साढ़े तीन घंटे चली मंत्रिमंडल की बैठक में विभिन्न श्रेणियों के पद भरने के साथ 35 एजेंडा आइटम पर चर्चा हुई। शिक्षा विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 819 पद अनुबंध आधार पर भरने की स्वीकृति दी गई। सीधी भर्ती से सिविल जज के 11 पद मंजूर किए गए। इन पदों को प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरा जाएगा। मंत्रिमंडल ने बिलासपुर जिले में बैसाखी, नलवाड़ मेला झंडूता और नलवाड़ मेला सुनहाणी को जिलास्तरीय मेला घोषित करने को स्वीकृति दी। इससे जिला की समृद्धि संस्कृति व परंपराओं को बढ़ावा दिया जा सकेगा।

अन्य विभागों में इन पदों को भरने की मंजूरी

बागवानी विभाग में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ तकनीशियन के 16 पद भरेंगे। आठ पद सीधी भर्ती व आठ पद बैच आधार पर भरे जाएंगे।
उपायुक्त कार्यालय मंडी के लिए कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आइटी) के छह व सेवादारों के सात पद मंजूर।
अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नालागढ़ और नागरिक न्यायालय बंजार, तीसा व शिलाई में नियमित आधार पर रिकॉर्ड कीपर के चार पद।
उद्योग विभाग में चालकों के तीन पद।
आल्टर्नेटिव डिस्प्यूट्स रिजोल्यूशन सेंटर बिलासपुर, हमीरपुर, रिकांगपिओ व नाहन में चौकीदार व सेवादारों के चार और सफाई कर्मचारी के चार पद।

No comments