Recent Posts

Breaking News

Mandi: NH 21 पर पुंघ बैरियर पर 41.2 ग्राम चिट्टे के साथ युवती हिरासत में




Mandi: हिमाचल प्रदेश पुलिस की चिट्टा माफिया के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक लगातार जारी है। इस विशेष अभियान के अंतर्गत जिला मंडी के सुंदरनगर में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट टीम मंडी व सुंदरनगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक 30 वर्षीय युवती से 41.2 ग्राम चिट्टा बरामद करने में सफलता प्राप्त की है, जिसकी कीमत चार लाख के करीब है।

 पुलिस द्वारा युवती को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मंडी जिला पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट टीम नेशनल हाईवे-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित पुंघ बेरियर पर नाकाबंदी पर मौजूद थी। इसी दौरान दिल्ली से मनाली जा रही वॉल्वो बस को चेकिंग के लिए रोका तो चेकिंग के दौरान पुलिस को देख कर एक 30 वर्षीय युवती घबरा गई। युवती की तलाशी लेने पर युवती के बैग से चिट्टा बरामद हआ। इस पर पुलिस टीम द्वारा युवती के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

एसआईयू टीम द्वारा आगामी कार्रवाई के लिए युवती को सुंदरनगर पुलिस के हवाले किया। मामले में आगामी कार्रवाई को लेकर सुंदरनगर पुलिस द्वारा उक्त खेप को खरीदने और बेचने को लेकर जांच जारी है।अंतरराष्ट्रीय बाजार में पकड़े गए चिट्टा की कीमत लगभग 4 लाख रूपए आंकी जा रही है उधर मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि युवती के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है और युवती से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

मामले में आरोपी युवती को सुंदरनगर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। वहीं न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कोर्ट नंबर-2 विशाल तिवारी की अदालत ने आरोपी युवती को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। अब आरोपी युवती को मंगलवार को द्वारा न्यायालय में पेश किया जाएगा।

No comments