Recent Posts

Breaking News

Shimla: कोटखाई मंगलवार की रात हुए भीषण अग्निकांड में आधा दर्जन दुकानें राख

Image result for images of fire

Shimla: शिमला के कोटखाई में मंगलवार की रात हुए भीषण अग्निकांड में आधा दर्जन दुकानें, पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, राशन डिपू, दो गोदाम, एक क्लिनिक और दो किराए के मकान जल कर राख हो गए। आग इतनी जबरदस्त थी कि अग्निशमन कर्मियों को इस पर काबू पाने में चार से पांच घंटे लग गए। अग्निकांड की यह घटना कोटखाई से पांच किलोमीटर दूर प्रेम नगर में घटित हुई।

हालांकि इस दौरान किसी तरह का जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन करोड़ों की संपत्ति और सरकारी रिकॉर्ड नष्ट हो गया। साथ ही दुकानदारों से उनका रोजी-रोटी का साधन भी छिन गया है। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। आग से हुए नुकसान का प्रशासन द्वारा आकलन किया जा रहा है। आग पर करीब चार घंटे बाद दमकल गाड़ियों द्वारा कड़ी मशक्कत से काबू पाया जा सका। स्थानीय लोगों ने साथ लगते नाले से भी पानी लिफ्ट कर आग पर काबू पाने की कोशिश की।

 आग की भयवेइत के अंदेशे से घटनास्थल से सटे मकानों में रहने वाले लोगों ने अपना कीमती सामान निकालना शुरू कर दिया था। घटनास्थल पर मौजूद कोटखाई पुलिस के एएसआई हेतराम ने बताया कि अग्निकांड की इस घटना में एक दर्जन के करीब मकान राख हुए हैं। इनमें दुकानें, पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, राशन डिपू, गोदाम, क्लिनिक और किराए के मकान हैं। आज़ तड़के तीन बजे के करीब आग पर काबू पाया जा सका। इस संबंध में मामला दर्ज कर पड़ताल की जा रही है।

No comments