Recent Posts

Breaking News

वन रक्षकों की भर्ती नए नियमों से होगी

Shimla: वन विभाग में भरे जाने वाले वन रक्षकों के 113 पदों की भर्ती के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि पिछले साल अक्तूबर में प्रक्रिया शुरू हुई थी, लेकिन बाहरी राज्यों के लिए भर्ती नियमों में संशोधन के बाद प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थी। 

ऐसे में अब प्रदेश सरकार की ओर से संशोधित नियम लागू होने के बाद ही वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। गैर हिमाचलियों के लिए तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पदों पर भर्ती नियमों में संशोधन करने के बाद सभी पाइप लाइन में प्रक्रिया रद्द हो गई थी।

पहले से ही आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को जल्द प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीदें जगी हैं। वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने के लिए अब वन विभाग नए सिरे से विज्ञापन के साथ कैलेंडर जारी करेगा। नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू होते ही पूर्व में आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को भी नए नियमों के मुताबिक आवदेन करना पड़ सकता है, लेकिन उनसे ली गई फीस नहीं ली जाएगी।

नए सिरे से विज्ञापन में सभी नियम एवं शर्तों के बारे अवगत करवाया जाएगा, जिसमें बताया जाएगा कि पूर्व में आवेदन किए आवेदकों के लिए क्या करना है। बता दें कि वन विभाग में 113 रिक्त पदों पर भर्ती करेगा, जिसमें धर्मशला में 18, हमीरपुर में 13, कुल्लू में 13, नाहन में 06, रामपुर में 09, सोलन में 06, धर्मशाला वाइल्ड लाइफ में 01, शिमला वाइल्ड लाइफ में 03, बिलासपुर में 11, मंडी में 04, चंबा में 13 व शिमला में 16 पद भरे जाएंगे।

No comments