Recent Posts

Breaking News

Sundernagar: उपमंडल के पत्रकारों को भी लैपटॉप देने का प्रावधान करें सरकार-बीरबल शर्मा

Image result for images of laptop


हिमाचल प्रदेश यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के प्रदेश अध्यक्ष बीरबल शर्मा ने जिला स्तर पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को लैपटॉप देने का स्वागत किया है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग उठाई है कि वह उपमंडल स्तर पर भी पत्रकारों को लैपटॉप प्रदान करें। 

उन्होंने कहा कि उपमंडल और ग्रामीण स्तर पर कार्य करने वाला पत्रकार सबसे अधिक मेहनत करता है और एक और जहां वह सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाता है, वहीं दूरी ओर जनता की समस्याओं को भी सरकार और प्रशासन तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि सरकार बिना किसी भेदभाव के कार्य करते हुए आने वाले बजट में उपमंडल स्तर पर कार्यरत पत्रकारों को भी लैपटॉप प्रदान करने के लिए बजट प्रावधान करें। उन्होंने कहा कि उपमंडल स्तर के पत्रकारों की इस मामले में अनदेखी से भारी रोष व्याप्त है।

उन्होंने सरकार से हरियाणा की तर्ज पर पत्रकारों को सुविधाएं और पैंशन देने की भी मांग उठाई है। बीरबल शर्मा ने बताया उपमंडल स्तर तक के पत्रकारों को लैपटॉप देने की मांग पिछले दिनों मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से शिमला में मिल कर भी उठाई गई है। इस मौके पर उनसे मांग की गई है कि वह आने वाले बजट में उपमंड़ल स्तर तक के पत्रकारों को लैपटॉप देने के लिए बजट प्रवाधान करें।

बीरबल शर्मा ने बताया शनिवार को हरियाणा के रोहतक में आयोजित नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जिसमें केंद्रीय समाज कल्याण एवं अधिकारिता मंत्री कृष्णपाल गुजर बतौर मुख्यातिथी उपस्थित रहें, वहां पर भी उपमंडल स्तर तक पत्रकारों को लैपटॉप देने को लेकर यह मामला उठाया गया और केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समक्ष पत्रकारों से संबंधित अन्य मांगों को उठाया गया है।

No comments