Recent Posts

Breaking News

आज से बदलेगा मौसम, हफ्ताभर बारिश का अनुमान, लोहड़ी के दिन फिर बर्फबारी का अलर्ट


Image result for मौसम अलर्ट images

राज्य अभी पिछली बर्फबारी से ही नहीं उबर पाया है कि अब लोहड़ी के दिन यानी 13 से फिर बर्फबारी का अलर्ट जारी हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 11 से राज्य के 11 जिलों के लिए बारिश का अनुमान बताया है, जो हफ्ताभर चलेगी। इधर 13 जनवरी को बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार 11 जनवरी को हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ पहुंच रहा है, जिसका 16 जनवरी को असर दिखेगा। 11 को मैदानी इलाकों को छोड़कर मिडिल हिल्स और पहाड़ी इलाकों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी और बारिश होगी। 12 को राज्य के मध्य पर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में इसका असर ज्यादा होगा, जबकि मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है।


13 को मैदानी इलाकों में येलो, मिडिल हिल्स और पहाड़ी इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 14 और 15 जनवरी को हल्की बारिश के आसार हैं। 16 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। हालांकि शुक्रवार को मौसम साफ रहा और गुनगुनी धूप खिली रही, लेकिन सड़कें स्लीपरी होने के कारण बसों की आवाजाही शुरू नहीं हुई है।

3800 ट्रांसफार्मर ठप
हिमाचल में 5 नेशनल हाईवे सहित 900 से ज्यादा सड़कें अभी भी अवरुद्ध हैं। कुल्लू-आनी को जोडऩे वाला हाईवे जलोड़ी पास से बंद है। सोलंगनाला-रोहतांग, मनाली-लेह, ग्रांफूंसमदो- शिमला में एनएच-5 ढली से आगे नारकंडा-कुफरी अवरुद्ध है। प्रदेश में 3800 से ज्यादा बिजली ट्रांसफार्मर ठप पड़े हुए हैं। राजधानी शिमला में अभी भी जनजीवन पटरी पर नहीं लौटा है।

No comments