Recent Posts

Breaking News

सावधान! लाखों रूपए की फर्जी डिग्रियां बेच कर बच्चो का भविष्य अंधेरे में धकेल रहे जालसाज। कहीं आप भी तो नहीं फंसे इनके झांसे में ?

  

डिग्री हासिल करना हर विद्यार्धी का सपना होता है मगर निजी कारणों की बजह से कुछ विद्यार्धी अपनी डिग्री पूरी नहीं कर पाते। फिर आगे चलकर जब उन्हें डिग्री या डिप्लोमा की जरूरत पड़ती है तो वो अनजाने में कुछ ऐसे जालसाज़ों के चंगुल में फंस जाते हैं जहाँ पर उन्हें लाखो रूपए खर्च करने के बाबजूद भी डिग्री नहीं मिलती। अगर मिल भी जाये तो वो भी फर्जी होती है। 

आजकल हमारे देश में फर्जी डिग्री और डिप्लोमा के समाचार सुनने को मिलते रहते हैं। ऐसे ही एक फर्जी डिग्री देने वाले गिरोह से आप भी सावधान हो जाईये। इस गिरोह का नाम Guru Vidya है जो की Noida sector 3,  d19, 201301 near 16 metro station(UP) से इस फर्ज़ीवाड़े को अंजाम देते हैं। यह गिरोह काफी समय से सक्रिय है और देश के लगभग हर राज्य में अपने पैर पसार चूका है। इस गिरोह की बात करें तो ये विद्यार्थियों को घर बैठे डिग्री उपलव्ध करवाते हैं। ये गिरोह मोबाइल और कंप्यूटर की मदद से अपने काले कारनामो को अंजाम देता है। 1 फर्जी डिग्री के लिए ये गिरोह 50000 रूपए से लेकर 400000 रूपए तक बच्चों से बसूल करते हैं। इस गिरोह ने न जाने कितने मासूम बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस गिरोह का मुख्य सरगना राम चरण मोबाइल नंबर  9205053332 अंजली  99588 28431 और विपुल जिनका मोबाइल नंबर 92050 28881 है। यह फर्जी डिग्री का समूह पैसे का लेंन देंन अपने CANARA बैंक में करते हैं जिसका खाता संख्यां 120000237712 है। 

यह समूह विद्यार्धियों के साथ बहुत ही ज्यादा खिलवाड़ कर रहे हैं। आपसे निवेदन है की इस खबर को जनहित के लिए अधिक से अधिक शेयर जरूर करें ताकि कोई भोला भाला विद्यार्धी इनके चंगुल में न फसे। धन्यवाद 

No comments