Recent Posts

Breaking News

अगर आपकी शादी के दिन होने लगे बारिश तो भगवान देते है विशेष संकेत, जल्दी पढ़े

अगर आपकी शादी के दिन होने लगे बारिश तो भगवान देते है विशेष संकेत, जल्दी पढ़े

हमारे देश में शादी में शादी बहुत धूम धाम से होती है और शादी की तैयारी कई महीनों से शुरू जाती है। घर-परिवार के लोग शादी की तैयारियों में लगे रहते हैं फिर दूर-दूर से रिश्तेदारों का आना शुरू हो जाता है। कुल मिलाकर हर कोई एक या दूसरे तरीके से शादी की तैयारियों में व्यस्त है। लेकिनअक्सर देखा जाता है कि शादी के दिन बारिश शुरू होते ही सारी तैयारियां बर्बाद हो जाती हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि शादी में बारिश होने का क्या मतलब है? तो चलिए आपको बताते हैं कि अगर किसी की शादी में अचानक बारिश हो जाए तो इसका क्या मतलब होता है।

यदि किसी की शादी में अचानक बारिश होती है तो यह घर और बाराती दोनों के लिए एक आपदा है। सारी तैयारी पीछे छूट जाती है। ऐसी स्थिति में इसे कई लोग एक बुरा शगुन मानते हैं। लोग शादी में बारिश के आगमन को अंधविश्वास मानते हैं। लोग अक्सर मनाते हैं कि मेरी शादी में बारिश न हो। लेकिन आज हम आपको इस बारे में बताएंगे कि शादी में बारिश होने का क्या अर्थ होता है।

वास्तव में शादी के दिन बारिश में एक विशेष संकेत है। भले ही शादी के दिन हुई बारिश लोगों के लिए थोड़ी परेशानी का कारण बने। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं उससे आपको यकीन हो जाएगा कि शादी के दिन बारिश होती है। दरअसल शादी के दिन बारिश होना प्रकृति का एक खास संकेत है। आपको बता दें कि शादी के दिन बारिश आना सौभाग्य का प्रतीक है। जिस तरह धरती के सूखे को खत्म करने के लिए बारिश होती है। उसी तरह शादी के दिन बारिश होना भगवान का आशीर्वाद है। यह विवाह की सफलता का सूचक होता है। आप इसे वर-वधू को प्रकृति द्वारा दिया गया आशीर्वाद मान सकते हैं।

शादी में बारिश होने का क्या मतलब है? आप इसे इस तरह से भी समझ सकते हैं कि शादी के दिन बारिश खुशी और समृद्धि का प्रतीक है। प्रकृति इंगित करती है कि यह विवाह सफल होगा। प्रकृति इंगित करती है कि वर और वधू का जीवन सुखी और समृद्ध होगा। बारिश के पानी का उपयोग फसलों को उपजाऊ बनाने के लिए किया जाता है। उसी तरह शादी के दिन होने वाली बारिश नए जोड़े के परिवार के बड़े होने का संकेत है। इसलिए यदि आपकी शादी में कभी बारिश होती है तो आपको इसे एक बुरा शगुन नहीं मानना ​​चाहिए। आपको पता ही होगा कि शादी में बारिश होने का क्या मतलब होता है। यह हमारे लिए बहुत शुभ संकेत है। इसलिए अगर आप किसी की शादी में जाते हैं तो बाद में आपके लिए कुछ परेशानी सही है लेकिन बारिश के लिए प्रार्थना करें।

No comments