Recent Posts

Breaking News

बेरोजगार युवाओं को त्वरित धन के लिए बैंक खाते किराए पर देने का प्रलोभन दिया गया

गोवा पुलिस की जांच से पता चला है कि कई बेरोजगार युवा अपने बैंक खाते साइबर जालसाजों को किराए पर देकर अतिरिक्त पैसा कमा रहे हैं। इस संबंध में मिली जानकारी के बारे में गोवा पुलिस ने साझा किया कि: इंटरनेट धोखाधड़ी गिरोह छोटे-मोटे काम करने वाले युवाओं को निशाना बना रहे हैं और यह दावा करके उन्हें धोखा दे रहे हैं कि वे अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। वे ऐसे धोखेबाजों को बैंक खाते किराए पर देकर अपनी आजीविका कमाते हैं।

धोखाधड़ी करने वाला गिरोह 1 लाख रुपये के प्रत्येक बैंक लेनदेन के लिए 1,000 रुपये कमीशन की पेशकश करता है। धोखाधड़ी करने वाला गिरोह चेक बुक सहित बैंक खाते के सभी संबंधित दस्तावेज रखना सुनिश्चित करता है। कभी-कभी घोटालेबाज बैंक खाताधारक से उसके बैंक खाते में जमा राशि निकालने के लिए कहते हैं। बैंक खाताधारक अपना कमीशन लेता है और बाकी जालसाज को भुगतान कर देता है।

सियोलिम इलाके के एक निवासी की ऑनलाइन ट्रेडिंग में 45 लाख रुपये गंवाने की शिकायत की जांच करने पर पता चला कि यह रकम 20 से 25 साल के बीच के कई युवाओं के बैंक खातों में ट्रांसफर की गई थी. कुछ पता नहीं है लेकिन युवकों को यह नहीं पता कि उनके खाते में पैसे कौन जमा करा रहा है, कहां से और क्या यह धोखाधड़ी का पैसा है।

हाल ही में, पणजी की एक महिला डॉक्टर को यह दावा करके 90 लाख रुपये का चूना लगाया गया था कि अगर वह शेयर बाजार में निवेश करेगी तो उसे उच्च रिटर्न मिलेगा। इसी तरह एक ज्वैलर्स के यहां से 2.5 करोड़ रुपये की चोरी हुई थी. उनका सारा पैसा संदिग्ध युवाओं के बैंक खातों में जमा किया गया और साइबर धोखाधड़ी गिरोहों को हस्तांतरित कर दिया गया।

धोखाधड़ी को बढ़ावा देना: इसलिए, युवाओं को भी इस तरह की अवैध धोखाधड़ी में शामिल किया जाता है और कमीशन की चाहत के कारण उन्हें अपराधियों की सूची में शामिल किया जाता है। इसलिए, अजनबियों के साथ बैंक खाते के विवरण सहित व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन साझा करने से बचना बेहतर है। जालसाजों द्वारा संपर्क किए जाने पर उन्हें तुरंत पुलिस को सूचित करना चाहिए। पुलिस ने कहा.

No comments