Recent Posts

Breaking News

अब आंध्र के पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी के पार्टी ऑफिस पर चला बुलडोजर

 

 

एक दिन पहले घर पर तोडफ़ोड़ हुई
जगन मोहन बोले, चंद्रबाबू का रवैया तानाशाह जैसा

अमरावती आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पार्टी का निर्माणाधीन ऑफिस राज्य सरकार ने बुलडोजर से गिरा दिया है। शनिवार सुबह 5.30 बजे यह कार्रवाई आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण (सीआरडीए) ने की। गुंटूर के तड़ेपल्ली में यह आफिस 9,365 वर्ग फीट में बनाया जा रहा था। इस कार्रवाई की टाइमिंग की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, सितंबर 2023 में जब वाईएसआरसीपी की सरकार थी और जगनमोहन रेड्डी सीएम थे, तब टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू को सुबह 6 बजे उनके घर से गिरफ्तार किया गया था।

सीआईडी ने भ्रष्टाचार के आरोप में चंद्रबाबू को अरेस्ट किया था। वाईएसआरसीपी का ऑफिस भी 5$.30 बजे तोड़ा गया। इससे पहले, हैदराबाद महानगर निगम (जीएचएमसी) ने रेड्डी के लोटस पॉन्ड आवास से लगे फुटपाथ पर अवैध निर्माण को तोड़ दिया। इसका उपयोग सुरक्षाकर्मी कर रहे थे। इसके अलावा वाईएसआरसीपी को विशाखापत्तनम ऑफिस के अवैध निर्माण को लेकर एक और नोटिस मिला है। रेड्डी के आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के महज 10 दिन बाद यह कार्रवाई की गई। राज्य सरकार की एजेंसियों की इस कार्रवाई पर वाईएसआरसीपी प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू बदले की राजनीति कर रहे हैं। वे एक तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

टीडीपी बोली, अवैध रूप से हो रहा था निर्माण

आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने शनिवार को कहा कि गुंटूर जिले के ताड़ेपल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के निर्माणाधीन कार्यालय को इसलिए गिरा दिया गया क्योंकि इसे सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से बनाया जा रहा था। पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की प्रतिक्रिया के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर एक बयान में, टीडीपी ने कहा कि कार्यालय को सिंचाई विभाग की दो एकड़ जमीन पर अवैध रूप से बनाया जा रहा था। यह कार्रवाई तब की गई जब टीडीपी के एक नेता ने राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण (सीआरडीए) और मंगलगिरी ताड़ेपल्ली नगर निगम (एमटीएमसी) के आयुक्तों के समक्ष शिकायत दर्ज कराई।

No comments