Recent Posts

Breaking News

पीएम मोदी ने मदुरै-बैंगलोर वंदे भारत ट्रेन सेवा सहित परियोजनाओं का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद जब चेन्नई आ रहे हैं तो रेलवे के अधिकारियों ने बताया है कि वह किन रेलवे परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी 20 तारीख को पहली बार चेन्नई जाएंगे। उन्होंने चेन्नई में वंदेभारत ट्रेन सेवा सहित विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

दक्षिणी रेलवे के अधिकारियों ने कहा: चूंकि प्रधान मंत्री मोदी विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का शुभारंभ करने जा रहे हैं, इसलिए चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाएं की जा रही हैं। यहां उन्होंने चेन्नई-नगरकोविल वंदे भारत ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई। वंदे भारत ने बेसिनपालम यार्ड में ट्रेन रखरखाव की आधारशिला रखी। उन्होंने अरलवैमोझी – नागरकोइल और मेलापलायम – तिरुनेलवेली के बीच पूर्ण दोहरी कैरिजवे परियोजना राष्ट्र को समर्पित की।

इसके अलावा, उन्होंने नागरकोइल टाउन – नागरकोइल जंक्शन – कन्याकुमारी के बीच पूर्ण दोहरी कैरिजवे परियोजना को भी राष्ट्र को समर्पित किया। वे वीडियो प्रेजेंटेशन के जरिए इनकी शुरुआत करने जा रहे हैं. इसके बाद पीएम मोदी एक वीडियो प्रेजेंटेशन के जरिए मदुरै-बेंगलुरु वंदे भारत ट्रेन सेवा का उद्घाटन करेंगे।

इसी तरह वह वीडियो के जरिए राज्य में विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों की शुरुआत करने जा रहे हैं. हालांकि चेन्नई-नागरकोइल के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा चेन्नई सेंट्रल से शुरू की जाएगी, लेकिन इस ट्रेन की नियमित सेवा चेन्नई-एग्मोर-नागरकोइल मार्ग पर चलने वाली है। ये कहा।

निगरानी की तीव्रता: प्रधानमंत्री मोदी के चेन्नई दौरे को देखते हुए चेन्नई रेलवे क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की निगरानी तेज करने के कदम उठाए गए हैं।

आरपीएफ के वरिष्ठ लाइन सुरक्षा आयुक्त ने आरपीएफ जवानों की छुट्टी पर रोक लगाने और खराब स्वास्थ्य के कारण चिकित्सा अवकाश पर गए जवानों को छोड़कर सभी जवानों को ड्यूटी पर आने का आदेश जारी किया है।

No comments