Recent Posts

Breaking News

राम मंदिर के खिलाफ झूठा वीडियो शेयर कर दलितों को भड़काया, हिन्दू युवक को हत्या की धमकी: ‘फूट डालो’ की मंशा वाले शान-ए-आलम को यूपी पुलिस ने दबोचा

अयोध्या राम मंदिर पोस्ट

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में पुलिस ने भगवान राम के मंदिर के बारे में भ्रामक खबर फैला रहे एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम शान ए आलम है। शान ए आलम ने एक वीडियो वायरल की थी जिसमें बताया जा रहा था कि भगवान राम के मन्दिर में दलित समुदाय के लोगों को घुसने नहीं दिया जा रहा है। पुलिस की जाँच में ये आरोप निराधार और वीडियो में कही गई बातें झूठी पाई गईं थीं। बाद में शान ए आलम ने खिलाफ शिकायत करने वाले व्यक्ति को भी जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने बुधवार (31 जुलाई 2024) को शान ए आलम को गिरफ्तार कर लिया है।

यह मामला अयोध्या जिले के थानाक्षेत्र रामजन्मभूमि का है। यहाँ 9 जून 2024 को एक हिन्दू युवक ने पुलिस में तहरीर दी है। शिकायतकर्ता ने बताया कि 9 जून 2024 को वह अपनी फेसबुक प्रोफ़ाइल देख रहा था। तभी उसे शान ए आलम नाम के युवक की ID दिखी। अपनी ID से शान ए आलम ने 6 जून 2024 को एक वीडियो शेयर कर रखी थी। इस वीडियो में यह झूठा फैलाया गया था कि रामजन्मभूमि मंदिर में अनुसूचित जाति के लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

शान ए आलम द्वारा शेयर हुई इस वीडियो में SC वर्ग की कई जातियों के नाम भी लिए गए थे। तब शिकायतकर्ता ने बताया था कि वो अयोध्या में साधु-संतों की सेवा में लगा रहता है इसलिए उन्हें काफी तकलीफ हुई। पुलिस ने इस तहरीर पर 9 जून को शान ए आलम के खिलाफ IPC की धारा 505 और 505 (2) के तहत FIR दर्ज कर ली थी। अपने खिलाफ हिन्दू शिकायतकर्ता द्वारा दर्ज करवाई गई FIR की जानकारी मिलते ही शान ए आलम आग बबूला हो उठा था।

आरोप है कि मंलगवार (30 जुलाई) को शान ए आलम शिकायतकर्ता के घर 2 साथियों को ले कर पहुँच गया। उसने शिकायतकर्ता से कहा, “मेरे खिलाफ तुम्ही नेता बन कर मेरी पोस्ट पर मुकदमा लिखवाए हो। तुम अपना मुकदमा वापस ले लो नहीं हो जान से हाथ धो बैठोगे।” इतना कह कर शान ए आलम ने पीड़ित को गंदी-गंदी गालियाँ भी दीं। शिकायतकर्ता ने आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने शान ए आलम के खिलाफ इस मामले में भी भारतीय न्याय संहिता की धारा 352 के साथ आईटी एक्ट में केस दर्ज कर लिया।

No comments