Recent Posts

Breaking News

गंगा नदी में डूबने से चार युवकों की मौ*त

 


बिहार में भागलपुर जिले के भवानीपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को गंगा में स्नान करने के दौरान चार युवकों की डूबकर मौत हो गई। नवगछिया के पुलिस अधीक्षक पूरन कुमार झा ने यहां बताया कि मथुरापुर जहाज घाट पर आज सुबह युवकों की टोली सावन मास की पहली सोमवारी के लिए गंगा का पवित्र जल लेने के लिए पहुंची थी। इस दौरान एक युवक ने गंगा में डूबकी लगाई। उक्त युवक को डूबते देखकर उसके साथी एक- एक कर उसे बचाने के लिए पानी में कूद पड़े। देखते ही देखते सभी डूबने लगे। युवकों को डूबते देखकर घाट पर मौजूद ग्रामीणों ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से सात युवकों को बचा लिया, लेकिन चार युवकों के गहरे पानी में चले जाने पर उनकी डूबकर मौत हो गई।

स्थानीय गोताखोरों ने कई घंटे तक खोजबीन कर चारों युवकों के शवों को बरामद कर लिया है। मृतकों की पहचान शिवम कुमार (18), सोनू कुमार (16), संजीव कुमार (17) एवं आलोक कुमार (18) के रुप में की गई है। सभी मृतक जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र के नया टोला गांव के निवासी है। वे जिले के बिहपुर क्षेत्र के ब्रजलेश्वर धाम में जलापर्ण करने के लिये गंगा जल के लिए मधुरापुर घाट पर गये थे।

इस बीच भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ.नवल किशोर चौधरी ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी और स्थानीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के दल ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य चलाया। सभी मृतकों के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि मुहैय्या कराई जा रही है। वहीं गोपालपुर के जनता दल यूनाईटेड (जदयू) विधायक गोपाल मंडल ने इस हादसे पर दुख प्रकट करते हुए सभी मृतकों के परिजनों को पर्याप्त आर्थिक सहायता और एक सदस्य को काम मुहैय्या कराने की मांग राज्य सरकार से की है।

No comments