Recent Posts

Breaking News

Himachal Crime: बंगाणा में दो गुटों में मारपीट, एक की मौत

 

कार्यालय संवाददाता — बंगाणा

बंगाणा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत दनोह गांव में दो गुटों में खूनी झड़प हो गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। मृतक की पहचान बलदेव सिंह (75) निवासी दनोह के रूप में हुई है, जबकि कश्मीर सिंह, जसविंद्र कौर व मनोहर लाल को चोटें आई हैं। घायलों में कश्मीर सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे बंगाणा अस्पताल से क्षेत्रीय अस्पताल रैफर कर दिया गया है। बलदेव सिंह व उसका परिवार अपनी जमीन में पानी की निकासी के लिए रास्ते को दुरुस्त कर रहा था। इस दौरान दूसरे गुट के लोग वहां पर पहुंच गए और खुदाई करने वाले औजारों से बलदेव सिंह व उसके परिवार पर हमला बोल दिया।

एक व्यक्ति ने बलदेव सिंह के सिर पर कस्सी (खुदाई करने का औजार) से हमला बोल दिया, जिससे बलदेव सिंह व कश्मीर सिंह को लहूलुहान कर दिया। मारपीट में एक ही परिवार के तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए बंगाणा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने बलदेव सिंह को मृत घोषित कर दिया। कश्मीर सिंह को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर किया है। बंगाणा थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नालागढ़ के लगदाघाट में पत्नी की हत्या कर पति फरार

किराए के कमरे में रहता था नेपाली दंपति; वारदात को अंजाम देकर भागा आरोपी, तलाश में जुटी पुलिस

औद्योगिक कस्बे नालागढ़ के तहत लगदाघाट में पति ने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। हत्यारोपी पति मृतका की लाश को कमरे में बंद कर फरार हो गया। मकान मालिक ने जब कमरा चैक किया, तो इस वारदात का पता चला। बताया जा रहा है की नेपाली मूल के दंपति कुछ दिन पूर्व ही यहां आए थे। फि लवक्त पुलिस ने इस संर्दभ में हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबित पुलिस थाना रामशहर में दर्ज करवाए बयान में जगत राम पुत्र रती राम निवासी गांव होलग डाकघर लगदाघाट तहसील रामशहर ने बताया कि नेपाली मूल के दंपति बहादुर व गंगा को गत छह जून को किराए पर कमरा दिया था। गुरुवार को मकान मालिक को इसके एक अन्य किराएदार गौरव ने फोन करके बताया कि बहादुर व गंगा के किराए वाले कमरे में कुछ सामान रखा है, जिसे निकालना है, लेकिन कमरे मे बाहर से ताला लगा है। मालिक के कहने पर गौरव ने ताला तोड़ भीतर देखा, तो महिला की कंबल में लिपटी लाश देख उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत मकान मालिक को सूचना दी, जिसके बाद पंचायत प्रधान की मौजूदगी में पुलिस ने लाश को कब्जे में लिया और पड़ताल शुरू की।

छानबीन में सामने आया है की किराए पर दिया गया कमरा दो दिन से बंद था और अंदर गंगा देवी पुत्री मोया राम थापा निवासी गांव कैलाली डाकघर टीकापुर, थाना शांति बाजार बरदिया आंचल गोला गाबी साठ नेपाल मृत अवस्था में पड़ी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मृतका गंगा देवी उपरोक्त की लाश को कब्जे में लेकर कमरे का बारिकी से निरीक्षण करके पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ अस्पताल भेज दिया है। जगत राम ने शक जाहिर किया कि गंगा देवी की हत्या इसके पति बहादुर ने ही की है। यह बहादुर हत्या करने के पश्चात कमरे के बाहर ताला लगाकर भाग गया है। पुलिस जिला बद्दी की टीमें आरोपी की तलाश में जुट गई हैं। एएसपी बद्दी अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति की तलाश शुरू कर दी है।

No comments