Recent Posts

Breaking News

अली राजा ने 19 साल की बीवी को तड़पाकर जिंदा जलाया, किसी और से बात करने का था शक: 8 महीने पहले ही किया था निकाह, पाकिस्तान की घटना

महिला को जलाया 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक युवक ने अपनी 19 साल की बीवी को सिर्फ इस शक में जला डाला क्योंकि उसे लगता था कि उसकी बीवी का किसी और के साथ संबंध है। आरोपित शौहर की पहचान अली रजा के तौर पर हुई है। वहीं उसकी बीवी का नाम सना इकबाल था।

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, सबा और रजा का निकाह 8 माह पहले हुआ था लेकिन निकाह के बाद रजा को लगने लगा कि सबा किसी और के साथ रिश्ते में हैं। 28 जुलाई को रजा ने सबा के अब्बा को बताया कि वो लड़ाई के बाद घर से चली गई है और उसके बाद से मिल नहीं रही है।

रजा के अब्बा के अनुसार, वो इस खबर को सुनने के बाद फौरन दौड़े। उन्हें लगा कहीं उनकी बेटी के साथ कुछ गलत न हुआ। सबने मिलकर बहुत खोजा लेकिन उसके बारे में कुछ पता नहीं चला सका। बाद में सना का जला हुआ शव खेत में मिला।

पुलिस ने घटना के बाद फौरन रजा को गिरफ्तार किया और उससे जुर्म कबूल करवाया। पुलिस ने हताया कि रजा ने ही सबा को शक होने पर बुरी तरह प्रताड़ित किया था और फिर उसे जिंदा जलाकर खेत में फेंक दिया था।

जुर्म कबूलते हुए रजा ने कहा कि उसे कहीं से पता चला था कि उसकी बीवी सना का किसी और के साथ चक्कर चल रहा है। इसीलिए उसने उसकी हत्या की। इस मामले में पुलिस ने रजा के साथ 2 अज्ञातों के खिलाफ भी मुकदमा दायर किया है। वहीं मानवाधिकार कार्यकर्ता लगातार ऐसे कृत्यों को मुल्क में विरोध कर रहे हैं। उनका अनुमान है कि करीबन 1000 महिलाएँ पाकिस्तान में ऑनर किलिंग का शिकार होती हैं।

वहीं जिदा जलाने की घटनाएँ भी पाकिस्तान से बहुत आती हैं। इसी साल जून में एक पर्यटक की हत्या को अंजाम दिया गया था। पाकिस्तान के खैब पख्तूनख्वा में कुरान का अपमान करने का आरोप लगाकर भीड़ ने पर्यटक को जिंदा जला दिया गया था।

No comments