Recent Posts

Breaking News

5 वक्त के पक्के नमाज़ी ने की 7 साल की बच्ची से रेप की कोशिश, रिश्तेदारों ने फरार मौलाना को दी पनाह: यूपी पुलिस ने आखिरकार दबोचा

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में 10 अगस्त को एक 70 वर्षीय मौलाना के खिलाफ 7 साल की नाबालिग बच्ची से रेप की कोशिश का आरोप लगा था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोगों द्वारा पकड़े जाने के बाद चचा नाम से कुख्यात मौलाना मुख़्तार मज़हब का वास्ता दे कर वहाँ से फरार हो गया था। अब सोमवार (12 अगस्त, 2024) को पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। फरारी के दौरान मौलाना के रिश्तेदारों ने उसे पनाह दी थी। मौलाना चचा 5 वक्त का नमाज़ी भी है।

यह घटना कानपुर के थाना क्षेत्र ग्वालटोली की है। सोमवार (12 अगस्त) को DCP दिनेश त्रिपाठी ने मौलाना की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस की टीमें लगातार मौलाना की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रहीं थीं। आरोपित मोबाइल फोन नहीं रखता था इस वजह से उसको दबोचने में दिक्कत आ रही थी। लगभग 2 दिनों की फरारी के दौरान मौलाना मुख़्तार अपने कानपुर स्थित रिश्तेदारों के ही घर रुकता था। पुलिस से बचने के लिए वह लगातार लोकेशन भी बदल रहा था। आखिरकार उसे ग्वालटोली के ही एक इलाके से दबोच लिया गया।

पुलिस ने आगे बताया कि गिरफ्तार मौलाना की आस-पड़ोस में सामाजिक छवि अच्छी नहीं थी। वह 5 वक्त का नमाज़ी है। घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। DCP ने बताया कि इसकी जाँच और जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। आरोपित पर भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 65(2) और पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। बताते चलें कि आरोपित मौलाना को पकड़ने के लिए पुलिस की 5 टीमें लगाई गईं थीं।

ये टीमें पिछले 48 घंटों में कई इलाकों में दबिश दे चुकी थीं। इस बीच पुलिस को सोमवार को मुखबिर से मौलाना की सटीक लोकेशन मिल गई।

क्या था पूरा मामला

बताते चलें कि वारदात जुमे के दिन अर्थात शुक्रवार (9 अगस्त, 2024) रात की है। तब शाम लगभग 7:30 पर मौलाना ने घर के आगे खेल रही एक बच्ची को चॉकलेट का लालच दे कर अंदर बुलाया था। यहाँ उसने पीड़िता के कपड़े उतार दिए थे और खुद भी नंगा हो गया था। वह बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाने ही वाला था कि अचानक आसपास के लोग पहुँच गए थे। उन्होंने मौलाना को रंगे हाथों पकड़ लिया था लेकिन वो कुछ लोगों को मज़हब का वास्ता दे कर फरार हो गया। आखिरकार सोमवार को पुलिस ने मौलाना को दबोच लिया।

No comments