Recent Posts

Breaking News

मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले हिंदू युवक की हत्या, रिश्ते नॉर्मल करने की बात कह बुलाया और कुल्हाड़ी-चाकू-रॉड से किया हमला: नाबालिग सहित 7 गिरफ्तार

 

गुजरात के द्वारका जिले में मुस्लिम लड़की से शादी करने की वजह से एक हिन्दू युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। मृतक का नाम याग्निक लाक्षीदास दूधरेजिया है। याग्निक ने डेढ़ साल पहले अपनी ही गाँव की मुस्लिम लड़की रज़मा से लव मैरिज की थी। रज़मा के घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। सुरक्षा के डर से पत्नी सहित गाँव छोड़ चुके याग्निक को धोखे में रख कर पहले बुलाया गया, फिर शनिवार (3 अगस्त, 2024) को उन्हें कुल्हाड़ी से काट डाला गया।

इस केस में एक नाबालिग सहित रजमा के भाई साजिद, उसके चाचा सलीम, आमेद मूसा, जुमा, उस्मान और कासम को नामजद किया गया है। सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना द्वारका जिले के भनवाद तालुका की है। यहाँ के शेधाखाई गाँव के रहने वाले याग्निक ने लम्बे समय तक चले प्रेम प्रसंग के बाद डेढ़ साल पहले पड़ोस में रहने वाली मुस्लिम लड़की ईशा से शादी कर ली थी। दोनों एक-दूसरे के साथ बेहद खुश थे लेकिन ईशा के घर वाले इस रिश्ते से नाराज थे। याग्निक को जान से मार डालने की धमकियाँ मिलने लगीं थीं जिस वजह से उसने अपनी पत्नी सहित गाँव छोड़ दिया। डेढ़ महीने पहले याग्निक एक बच्ची का पिता बना।

इस बीच रज़मा के घर वाले याग्निक से अपने रिश्ते सामान्य होने का दिखावा करने लगे। इसी दिखावे के जाल में फँस कर याग्निक अपनी पत्नी और बेटी के साथ गाँव लौट आया। हालाँकि रजमा के परिजन अंदर ही अंदर गुस्से से भरे हुए थे। वो याग्निक को ठिकाने लगाने के लिए सही समय की तलाश में थे। शनिवार की दोपहर लगभग 3 बजे याग्निक अपने एक दोस्त के साथ घर से निकल कर गाँव के बस अड्डे तक गया। इसी दौरान रज़मा के परिजनों ने उसका पीछा किया। इन परिजनों में एक नाबालिग के साथ साजिद, सलीम, आमेद, जुमा, उस्मान, होती कासम शामिल थे।

बताया जा रहा है कि इन सभी के हाथों में कुल्हाड़ी, चाकू और लोहे के पाइप जैसे घातक हथियार थे। इन्होने याग्निक को चारों तरफ से घेर लिया और अंधाधुंध वार शुरू कर दिए। याग्निक सम्भल या कुछ समझ पाता उस से पहले उसके पेट में कई चाकू और सिर में लोहे की रॉड लग गईं। हमले के दौरान आरोपित शोर मचा रहे थे कि इसने हमारी लड़की से शादी कर ली है, इसे ज़िंदा नहीं छोड़ना है। याग्निक के दोस्त ने हमलावरों के आगे हाथ जोड़े और रहम की अपील की। हालाँकि, इस अपील का हमलावरों पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

याग्निक के साथी ने उसके परिजनों को फोन पर सूचना दी। फ़ौरन ही उसकी माँ और बीवी घटनास्थल पर पहुँचीं। तब तक हमलावर फरार हो चुके थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस और परिजनों ने गंभीर रूप से घायल याग्निक को अस्पताल पहुँचाया। हालत गंभीर देख कर याग्निक को जामनगर रेफर कर दिया गया। जामनगर ले जाने के दौरान रास्ते में याग्निक की मौत हो गई। मृतक की माँ ने सभी हमलावरों के खिलाफ भानवड थाने में तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने 1 नाबालिग सहित 7 हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली।

पुलिस ने मृतक की माँ की तहरीर पर सभी आरोपितों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 103(2), 189(2), 189(4), 1991(2), 191(3), 190 और जीपी एक्ट धारा 135(1) के तहत कार्रवाई की है। नाबालिग सहित सभी अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। याग्निक की पत्नी रजमा खुल कर मीडिया के सामने आईं और अपने भाइयों और चाचा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की। रजमा ने बताया कि आरोपितों ने उनकी और डेढ़ माह की बच्ची की जिंदगी को बर्बाद कर दिया। पुलिस मामले की जाँच और अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई कर रही है।

No comments