Recent Posts

Breaking News

करता था बलात्कार, खिलाता था गोमांस, रखवाता था रोजा… अकील ने ‘अखिल यादव’ बन शादीशुदा हिन्दू महिला को फाँसा, अब्बा और दोस्तों से भी करवाता था रेप

लखनऊ अकील हिन्दू रेप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। यहाँ अकील नाम का युवक पर अखिल यादव बन कर शादीशुदा हिन्दू महिला से गैंगरेप और कुकर्म का आरोप लगा है। पीड़िता को गोमाँस खिलाया गया और रोजा रखने पर मजबूर किया गया। विरोध करने पर पीड़िता की बेरहमी से पिटाई हुई जान से मार डालने की धमकी दी गई। इस करतूत में अकील के साथ उसके अम्मी-अब्बा, खलील, सानू, इरफ़ान इंतजार के अलावा एक अज्ञात व्यक्ति को शामिल बताया जा रहा है। सोमवार (12 अगस्त 2024) को पुलिस ने FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है।

यह मामला दक्षिणी लखनऊ के थाना क्षेत्र मोहनलालगंज का है। यहाँ सोमवार को पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दी है। शिकायत में बताया गया है कि साल 2023 में पीड़िता एक प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करती थी। यहाँ उसके सीनियर सानू ने पीड़िता का मोबाइल नंबर किसी उसी कम्पनी में जॉब कर रहे अकील को दे दिया। अकील ने पीड़िता से अपना परिचय अखिल यादव के तौर पर दिया। दोनों में बातचीत होने लगी। कुछ ही दिनों में अकील ने पीड़िता को अपने विश्वास में ले लिया।

शिकायत के मुताबिक, 8 दिसंबर, 2023 को अकील नौकरी दिलाने का लालच दे कर पीड़िता को अपने साथ लखनऊ के कैसरबाग कोर्ट ले गया। तब उसके साथ खलील और इंतज़ार अहमद के अलावा एक अन्य अज्ञात व्यक्ति भी मौजूद था। इन सभी ने एक वकील के द्वारा बनवाए गए कागजों पर पीड़िता के दस्तखत करवाए। पढ़ने-लिखने में बेहद कमजोर पीड़िता कागजों में लिखी बातें नहीं पढ़ पाई। यहाँ से सभी लोग पीड़िता को ले कर अकील के घर पहुँचे। यहाँ पीड़िता को 17 जनवरी 2024 तक बंधक बना कर रखा गया।

आरोप है कि यहाँ अकील और उसके अब्बा ने पीड़िता से कई बार रेप किया। विरोध करने पर पीड़िता की पिटाई भी हुई। इस करतूत में अकील की अम्मी अपने शौहर और बेटे को प्रोत्साहित करती रही। 17 जनवरी 2024 के अकील के अब्बा ने अपने घर से कुछ दूरी पर एक कमरा किराए पर ले लिया। यहाँ पीड़िता को रखा गया। इस कमरे में अकील, इरफ़ान, इंतज़ार और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति ने पीड़िता से कई बार रेप किया। आरोप है कि अकील पीड़िता को अपने दोस्तों के हवाले करने के बदले में पैसे भी वसूलता था।

शिकायत में आगे बताया गया है कि अकील पीड़िता से रोज रेप करता था। वह पीड़िता को गाय का मांस खाने के साथ रोजा भी रखने पर मजबूर किया करता था। जब पीड़िता रहम की भीख माँगती थी तब उसे, उसके पति व पूरे परिवार को मार डालने की धमकी दी जाती थी। कहीं मुँह खोलने पर पीड़िता की ससुराल में मौजूद अन्य महिलाओं का भी बलात्कार करने जैसे धमकियाँ भी मिलती थीं। 2 जुलाई को अकील ने पीड़िता को बेरहमी से पीटा और घर से निकाल दिया। इसके बाद वो दोस्तों के साथ अजमेर चला गया।

अजमेर से लौट कर 9 अगस्त (शुक्रवार) को अकील ने पीड़िता को कुछ जरूरी काम कह कर मिलने के लिए मोहनलालगंज इलाके में बुलवाया। जब पीड़िता वहाँ पहुँची तो अकील उसे ले कर एक सुनसान बाग़ में गया। यहाँ उसने पीड़िता से रेप किया और जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाए। रोकने पर उसने पीड़िता की लात-घूंसों से पिटाई भी की। शिकायत के अंत में पीड़िता ने पुलिस से अकील, उसके अम्मी-अब्बा व सभी आरोपित दोस्तों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

लखनऊ पुलिस ने इस शिकायत का संज्ञान ले कर FIR दर्ज कर ली है। इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376- D, 420, 342, 323, 377 और 506 के तहत कार्रवाई की है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। पुलिस ने बताया कि मामले में जाँच व अन्य कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

No comments