Recent Posts

Breaking News

अब पैसे कटे बिना होगी पेमेंट...............

 

फोन-पे का नया फीचर, क्रेडिट लाइन की मदद से दे पाएंगे पैसे

फोन पे की तरफ से ऐप में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें नए फीचर को भी ऐड किया गया है। यहां पर यूजर्स अब प्री-अप्रूव्ड क्रेडिट लाइन को पीआई के साथ लिंक कर सकते हैं। इसकी मदद से यूजर्स की परचेजिंग पावर ज्यादा होने के कयास लगाए जा रहे हैं। यही वजह है कि समय-समय पर ऐप में बहुत सारे बदलाव किए जा रहे हैं। इन बदलावों को पॉजिटिव तरीके से भी देखा जा रहा है। अगर आपके पास भी बैंक की प्री-अप्रूव्ड क्रेडिट लाइन है, तो इसे बैंक के साथ लिंक कर सकते हैं। इसके बाद आप इसका इस्तेमाल यूपीआई अकाउंट की मदद से कर सकते हैं।

फोन पे का ये फीचर ऐसे लोगों को काफी पसंद आने वाला है, जिनके पास क्रेडिट लाइन है। इसके बाद आप क्रेडिट लाइन की मदद से ही पेमेंट कर सकते हैं। यानी ये आपके लिए एक प्रकार से डेबिट कार्ड की तरह काम करेगी। आप इसकी मदद से आसानी से पेमेंट कर पाएंगे और बिना सेविंग्स का इस्तेमाल किए ही ऐसा कर सकते हैं। आसान शब्दों में कहें, तो ये एक ऐसा फीचर है, जो डेली परचेज के लिए आपको क्रेडिट एक्सेस देता है। यानी आप बिना बैंक अकाउंट से भुगतान किए ही सीधा पेमेंट कर सकते हैं। फोन पे ने इस फीचर को शुरू कर दिया है।

ऐसे करें शुरुआत

सबसे पहले आपको फोन-पे ऐप में जाना होगा और यहां पर प्रोफाइल सेक्शन में जाएं। यहीं पर आपको बैंक का चयन करना होगा, जिसमें आपको क्रेडिट लाइन दी गई है। यूपीआई पिन सेट करने के बाद आप क्रेडिट लाइन का चयन कर सकते हैं। एक बार क्रेडिट लाइन की सेटिंग होने के बाद आपको सेटिंग्स में पेमेंट बैंक ऑप्शन में नया बैंक नजर आने लगेगा। यह फीचर लोगों को काफी पसंद आने वाला है। क्रेडिट बिजनेस भारत में तेजी से बढ़ रहा है और इसे ही ध्यान में रखते हुए हमने इसकी शुरुआत कर दी है।


No comments