Recent Posts

Breaking News

‘अब सारा हिन्दू समाज ही मेरा परिवार’: घर वापसी कर अंगद सनातनी बने फैज़ान रिज़वी, मंदिर में किया हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ

मंदसौर घर वापसी

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक मुस्लिम युवक ने सनातन धर्म में घर वापसी की है। युवक का नाम फैज़ान रिज़वी है, जो अब अंगद सनातनी नाम से जाना जाएगा। फैज़ान रिज़वी ने बताया कि लम्बे समय से उनकी आस्था हिन्दू धर्म में थी। वो तिरुपति बालाजी सहित कई अन्य हिन्दू धर्मस्थलों का दर्शन भी कर चुके हैं।

फैज़ान ने मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया और विधि-विधान से हवन कर के अपना शुद्धिकरण करवाया। शुक्रवार (9 अगस्त 2024) को यह घर वापसी कभी खुद इस्लाम छोड़ कर हिन्दू बने चैतन्य सिंह राजपूत ने करवाई है। यह उनकी 44वीं घर वापसी है।

बजरंगबली के भक्त फैजान की घरवापसी

ऑपइंडिया से बात करते हुए चैतन्य सिंह राजपूत ने बताया कि अंगद बने फैज़ान रिज़वी की पिछले 12-13 वर्षों से सनातन धर्म में आस्था जगी थी। तब फैज़ान बजरंगबली के भक्त बन गए थे। वो महाकाल, कष्टभंजन बालाजी सहित तिरुपति मंदिर व कई अन्य धर्मस्थलों का दर्शन भी कर आए थे। फैज़ान को हनुमान चालीसा और बजरंग बाण भी याद हो गया है।

फैज़ान के परिवार में माँ के साथ एक बड़ा भाई है। वो अंगद बन कर अब अपने परिवार का त्याग कर चुके हैं। उन्होंने पूरे हिन्दू समाज को ही अब अपना परिवार बताया है। फैज़ान ने बताया कि लम्बे समय से वो हिन्दू धर्म में घर वापसी के लिए प्रयासरत थे लेकिन उनको कोई उचित माध्यम नहीं मिल पा रहा था। इसी दौरान उन्हें हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी चैतन्य सिंह राजपूत के बारे में पता चला।

चैतन्य सिंह राजपूत भी पहले मुस्लिम थे, जो मई 2022 में घर वापसी कर के सनातन धर्म स्वीकार कर चुके हैं। फैज़ान रिज़वी ने चैतन्य सिंह राजपूत को घर वापसी के लिए सम्पर्क किया तो वो भी तैयार हो गए। इसके लिए शुक्रवार (9 अगस्त) का दिन और स्थान के तौर पर मंदसौर का गायत्री शक्तिपीठ तय हुआ। ऑपइंडिया के पास कार्यक्रम के फोटो और वीडियो मौजूद हैं।

गायत्री मंदिर में फैज़ान रिज़वी का बाकायदा शुद्धिकरण करवाया गया। इस अवसर पर उन्होंने पीतांबर धारण किया और विधि-विधान से वेदमंत्रों के बीच हवन किया। फैज़ान ने अपना नया नाम अंगद सनातनी रखा और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

हिन्दू युवा वाहिनी के तमाम कार्यकर्ताओं के बीच अंगद बने फैज़ान ने भविष्य में सनातन धर्म के प्रचार और प्रसार का संकल्प लिया। उन्होंने घर वापसी का निर्णय बिना किसी के दबाव में अपनी मर्जी से होना कहते हुए खुद को बेहद खुश बताया। इस मौके पर हिन्दू संगठन के सदस्यों ने जय श्री राम का उद्घोष करते हुए फैज़ान का सनातन धर्म में स्वागत किया।

No comments