Recent Posts

Breaking News

......‘$ले #मार, तू हमको रोकेगा’: मुस्लिम भीड़ ने जातिसूचक गालियाँ देकर दलितों को धारदार हथियारों से पीटा, चंद्रशेखर ‘रावण’ के गृह जनपद की घटना

  

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दलित समुदाय (SC वर्ग) के लोगों पर मुस्लिम भीड़ द्वारा हमले का आरोप है। धारदार हथियारों से हुए इस हमले के दौरान पीड़ितों को जातिसूचक शब्द बोले गए। हमलावरों ने एक महिला को भी निशाना बनाया है। कुल 3 घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। पीड़ितों की तहरीर पर इशहाक, साहिल और असगर सहित कुल 5 हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। भीम आर्मी प्रमुख व सांसद चंद्रशेखर रावण के गृहजनपद की यह घटना शुक्रवार (9 अगस्त, 2024) की है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

यह मामला सहारनपुर के थाना क्षेत्र नकुड़ में आने वाले गाँव खेड़ा अफगान का है। यहाँ शुक्रवार को अनुसूचित जाति की जाटव बिरादरी से आने वाले राजेश कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में उन्होंने बताया कि थोड़े समय पहले उनका एक इन्वर्टर चोरी हो गया था। इस बाबत राजेश के भाई दयाराम ने 9 अगस्त को असगर के बेटे अज्जू, अय्यूब के बेटे शिब्बू, इशहाक, साहिल और असगर से पूछताछ की। इस बात पर ये अज्जू, असगर, साहिल, शिब्बू और इशहाक भड़क उठे। इन सभी ने दयाराम को गंदी-गंदी गालियाँ देनी शुरू कर दी।

जब दयाराम ने गाली देने से रोका तो आरोपितों ने अपने घरों से लाठी-डंडे और फावड़े निकाल लिए। इन्होंने दयाराम को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। इसी दौरान उधर से गाँव के ही ऋषिपाल गुजरे। उन्होंने मामले में बीच-बचाव की कोशिश की जिस से थोड़ी देर के लिए झगड़ा बंद हो गया। आरोप है कि कुछ देर बाद अज्जू, शिब्बू, साहिल, असगर और इशहाक फिर से हाथों में हथियार ले कर ऋषिपाल के घर पहुँच गए। इन्होंने ऋषिपाल को माँ-बहन की गालियाँ देनी शुरू की।

जब ऋषिपाल ने उन्हें रोका तो आरोपितों ने कहा, “$ले, $मार, गिट्ट#, तू हमको रोकेगा। इसके बाद पाँचों हमलावरों ने ऋषिपाल पर हमला बोल दिया। SC वर्ग के ऋषिपाल को बचाने के लिए उनके भाई कार्तिक और चाची अनीता भी पहुँची। आरोप है कि हमलावरों ने ऋषिपाल के साथ इन दोनों को भी बुरी तरह से पीटा। पीड़ितों की चीख-पुकार सुन कर गाँव के लोग जमा होने लगे। तब हमलावर पीड़ितों को जान से मार डालने की धमकी देते हुए फरार हो गए। हमले में तीनों पीड़ित घायल हो गए जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

No comments