Recent Posts

Breaking News

नौकरी का सुनहरा मौका, इस दिन होगा इंटरव्यू

 

 

गुरुग्राम, मुबंई और अहमदाबाद में ढेरों वैकेंसी के लिए वॉक इन इंटरव्यू होने वाले हैं। भारत सरकार की कंपनी राइट्स लिमिटेड जनरल मैनेजर, सेक्शन इंजीनियर, सीनियर रेजिडेंट इंजीनियर समेत कई रिक्त पदों के लिए इंटरव्यू करवाने वाली है। राइट्स लिमिटेड रेल मंत्रालय के अंतर्गत एक नवरत्न कंपनी है, जिसने ढेरों पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में इंजीनियरिंग डिप्लोमा/ ग्रेजुएशन/ मास्टर्स/ सिविल, मैकेनिकल, बायो टेक्नोलॉजी आदि में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। जनरल मैनेजर, एडिशनल जनरल मैनेजर के लिए गुरुग्राम में 27 अगस्त को वॉक इंटरव्यू लिए जाएंगे।

8वीं-10वीं-12वीं पास भी अप्रेंटिस ट्रेनिंग के लिए पात्र

14 साल उम्र वाले भी ऑनलाइन कर सकते हैं आवदेन

नेशनल अप्रेंटिशिप प्रोमोशन स्कीम के अंतर्गत 14 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके आठवीं, दसवीं, बारहवीं, आईटीआई युवा प्रदेश में स्थित विभिन्न सरकारी, अद्र्धसरकारी, निजी प्रतिष्ठानों उद्योगों में अप्रैंटिशिप ट्रेनिंग कर सकते हैं। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट अप्रैटिशिपइंडिया डॉट गॉव डॉट इन पर अपना अॅानलाइन रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत इस पोर्टल पर रजिस्टर्ड प्रतिष्ठानों में प्रशिक्षु लगने हेतु पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी देते हुए आईटीआई दाड़ी के प्रिंसीपल राजेश पुरी ने बताया कि अप्रैंटिशिप ट्रेनिंग छह महीने से तीन साल की होती है। साथ में 5000 से 9000 रुपए तक स्टाइफंड का प्रावधान भी होता है। प्रशिक्षण के पश्चात प्रशिक्षणार्थियों को अखिल भारतीय शिक्षुता परीक्षा उत्त्ीर्ण होने पर भारत सरकार की ओर से राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाण पत्र प्रदान किया जाता है। जो कि राजकीय व निजी क्षेत्र के साथ विदेशों में भी रोजगार प्राप्त करने हेतु मान्य होता है। वोकेशनल डिप्लोमा, डिग्री के इच्छुक प्रशिक्षु नेट्स डॉट एजुकेशन डॉट गॉव डॉट इन पर अपना अॅानलाइन रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत इस पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदकों को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन में स्वयं की ईमेल मोबाइल नंबर व आधार नंबर सही दर्ज करें क्योंकि सभी सूचनाएं उम्मीदवार की ईमेल व मोबाइल नंबर पर ही भेजी जाती हैं। इसके अलावा इस स्कीम की सारी जानकारी ऊपर बताए वेब पोर्टल में उपलब्ध हैं। अधिक जानकारी के लिए संस्थान के दूरभाष नंबर 01892-223182 पर संपर्क कर सकते हैं।

तकनीकी विश्वविद्यालय में बी-फॉर्मेसी में प्रवेश को काउंसिलिंग आज और कल

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में बी-फॉर्मेसी (डायरेक्ट एंट्री) की पांचवे चरण की ऑनलाइन काउंसिलिंग छह व सात अगस्त को होगी। तकनीकी विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता शैक्षणिक ने कहा कि बी-फॉर्मेसी (डायरेक्ट एंट्री) की चार चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी हो गई है। एचपीसीईटी की मेरिट के आधार पर अब अगले चरण की काउंसिलिंग होगी। छह अगस्त को सामान्य श्रेणी सहित ऑल इंडिया कोटा, बेटी है अनमोल, ईडब्ल्यूएस कश्मीरी विस्थापित व टीएफडब्ल्यू कोटे के तहत अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। सात अगस्त को ओबीसी, एससी, एसटी और इन्हीं वर्गों की उप श्रेणियों के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।

एमबीबीएस की 200 सीटों के लिए नीट-यूजी काउंसिलिंग की तैयारी शुरू

नई दिल्ली। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में नीट-यूजी 2024 के काउंसिलिंग की तैयारी शुरू हो गई है। मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 200 सीटें हैं। इसमें 15 प्रतिशत सीटों के ऑल इंडिया कोटा की काउंसिलिंग 14 अगस्त से शुरू होगी। काउंसिलिंग से संबंधी कार्य एसआरएन अस्पताल के टेली मेडिसन केंद्र में की जाएगी। काउंसिलिंग के लिए गाइडलाइन जारी हो गई है। अभी राज्य स्तरीय काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी होना है। मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी की ओर से (एससीसी) शेड्यूल जारी हुआ है। मेडिकल कॉलेज में 200 सीटें हैं और इनमें से 30 सीटें आल इंडिया कोटे की हैं। इनकी भरपाई इसी काउंसिलिंग से की जाएगी। 61 साल पुराने मेडिकल कॉलेज व स्वरूपरानी अस्पताल में कई महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं, जिसका लाभ इस बार मेडिकल कॉलेज के छात्रों को भी मिलेगा। संस्थान अपने एमबीबीएस/बीडीएस की सीटों के लिए ऑल इंडिया रैंक के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार करेंगे। मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (एमसीसी) की ओर से काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी। एनटीए ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि जब उम्मीदवार अपने राज्य में आवेदन करते हैं, तो उन्हें राज्य कैटेगरी लिस्ट के अनुसार अपनी कैटेगरी का जिक्र करना होगा। राज्य परामर्श प्राधिकरण तदनुसार अपनी मेरिट लिस्ट बनाएंगे।


No comments