Recent Posts

Breaking News

क्या आपको चाय पसंद है? तो यह एक कोशिश करो, आप इस चाय के लाभों को जानकर आश्चर्यचकित होंगे

 मानसून के दिनों में, प्रतिरक्षा बढ़ाने पर पहला जोर दिया जाता है, लेकिन इस साल कोरोनोवायरस महामारी के कारण अधिक महत्वपूर्ण है। ऐसी स्थिति में, इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए चाय पीना एक अच्छा विकल्प नहीं हो सकता क्योंकि बारिश के दिनों में चाय पीने का मन होता है।

क्या आपको चाय पसंद है? तो यह एक कोशिश करो, आप इस चाय के लाभों को जानकर आश्चर्यचकित होंगे

इम्यूनिटी बूस्टर चाय बनाने में बहुत आसान है और बस कुछ जड़ी बूटियों और मसालों की मदद से तैयार किया जा सकता है। रोजाना इस चाय का एक कप आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत रखने में काफी कारगर साबित होगा। खास बात यह है कि यह चाय स्वाद में भी बहुत अच्छी है। मसालों की सुगंध और अदरक-तुलसी का स्वाद आपको चाय का पूरा आनंद देगा।

इसे कैसे बनाएं: एक प्रतिरक्षा बूस्टर चाय

पोषण विशेषज्ञ और मैक्रोबायोटिक स्वास्थ्य कोच शिल्पा अरोड़ा ने इस चाय नुस्खा को साझा किया है। इसे बनाने के लिए अदरक, तुलसी के साथ-साथ कुछ मसालों जैसे काली मिर्च, सौंफ या सौंफ के बीज, जीरा और दालचीनी पाउडर की जरूरत होगी। यदि वांछित है, तो इन मसालों को पीस लें और मिश्रण रखें। इस मिश्रण का अनुपात ऐसा रखें कि एक चम्मच चम्मच, एक-चौथाई चम्मच सौंफ के बीज, जीरा, दालचीनी पाउडर और 2-3 काली मिर्च लें।

एक पैन में अदरक-तुलसी और मसालों के इस मिश्रण को डालें और 2 कप पानी में उबालें। 10 मिनट तक उबालने के बाद आपकी इम्युनिटी बूस्टर चाय तैयार है।

No comments