Recent Posts

Breaking News

भाजपा कार्यकर्ता था मृतक...इमाम ने नहीं पढ़ाई जनाने की नमाज, पूरे परिवार का मुसलमानों ने किया बहिष्कार

the family used to vote for bjp the imam did not offer janana namaz

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक मुस्लिम परिवार में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है और मुस्लिम  समाज के लोग और मस्जिद के इमाम उसके जनाने में इसलिए शामिल नहीं होते हैं कि उनका पूरा परिवार भाजपा को वोट देता है। यह आरोप मृतक के परिजनों ने मुस्लिम...

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक मुस्लिम परिवार में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है और मुस्लिम  समाज के लोग और मस्जिद के इमाम उसके जनाने में इसलिए शामिल नहीं होते हैं कि उनका पूरा परिवार भाजपा को वोट देता है। यह आरोप मृतक के परिजनों ने मुस्लिम समाज के लोगों पर लगाया है।  यहा मामला जिले के  कुंदरकी की है। ये पूरा मामला उस समय सामने आया जब मृतक के बेटे दिलनवाज खान ने एक शिकायती पत्र डीएम ऑफिस पहुँच कर उन्हें सौपा है।
PunjabKesari

आपको बता दें कि एक मुस्लिम परिवार का मुसलमानों द्वारा ही सामाजिक बहिष्कार करने के बाद जनाजे की नमाज न पढ़ाने का अपने आप में शायद ये पहला मामला सामने आया है। इस मामले की ग्राउंड रिपोर्ट के लिए जब पंजाब केसरी की टीम कुंदरकी के कायस्थान मोहल्ले में दिलनवाज खान के पास पहुँची तो उसने पूरी हकीकत हमारे कैमरे के सामने बया कर दी और अपने पिता को याद करते हुए फफक-फफक कर रोना शुरू कर दिया।

PunjabKesari
मृतक भाजपा नेता का फोटो 

जनाजे की नामज पढ़ाने से मना कर दिया
मृतक के बेटे दिलनवाज का कहना है, कि चुकी उसके पिता भाजपा के सच्चे सिपाही थे और अक्सर कार्यक्रमो में हिस्सा लेते रहते थे। जिससे यहां पर सपा से जुड़े स्थानीय नेता परेशान थे और उनकी मौत के वक्त उन्होंने मिलकर सामाजिक बहिष्कार करते हुए जनाजे की नमाज तक पढ़ने के लिए मना कर दिया।

PunjabKesari
मस्जिद आला हजरत के इमाम राशिद

कुंदरकी की बड़ी मस्जिद आला हजरत के इमाम राशिद ने बताया स्वीकार भी किया है कि उन्होंने जनाजे की नमाज इस लिए नही पढ़ाई क्योंकि अलीदाद खान हमेशा इस्लाम के खिलाफ काम करते रहते थे। उन्होंने यह भी कहा है कि मैं केवल एक मस्जिद का इमाम हूं किसी का जनाजा कौन पढ़ाएगा वह निर्णय मृतक के परिजन करते हैं। मेरा न जाना मेरा व्यक्तिगत मामला है।

PunjabKesari
मृतक की बेटी 

वहीं मृतक की बेटियों ने भी समाज के ठेकेदारों पर जमकर भड़ास निकाली है उनका कहना है कि अब वो लोग हमारे इकलौते भाई को नुकसान पहचाना चाहते हैं, इसलिए वो योगी सरकार से न्याय की गुहार लगा रहे हैं। 

No comments