Recent Posts

Breaking News

‘अब तुम्हारी जरूरत नहीं, टाइमपास के लिए रखा था’: अनवारुल मुस्तफा ने यादव समाज की शादीशुदा महिला को फँसाकर किया रेप, बच्चे के जन्म के बाद हत्या की धमकी

 

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में अनवारूल मुस्तफा द्वारा यादव जाति की एक महिला से वर्षों तक रेप करने का मामला सामने आया है। पीड़िता शादीशुदा और एक बच्चे की माँ है। अनवारुल ने पीड़िता को शादी का झाँसा देकर उसका यौन शोषण किया। रेप के बाद पीड़िता ने एक बच्ची को भी जन्म दिया है। सोमवार (5 अगस्त 2024) को पुलिस ने FIR दर्ज कर के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला बस्ती जिले के थानाक्षेत्र वाल्टरगंज का है। यहाँ 1 अगस्त को पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में महिला ने बताया कि वह मूल रूप से UP के संतकबीरनगर जिले की रहने वाली है। साल 2013 में उसकी शादी बस्ती जिले में हुई थी। इस शादी से उसे 9 साल का एक बेटा है।

महिला की ससुराल वालों को दवा देने के लिए वाज़िद अली का बेटा अनवारुल मुस्तफा आया करता था। अनवारुल बस्ती जिले के गाँव सिसवारी का रहने वाला है और मेडिकल स्टोर चलाता है। पीड़िता ने बताया कि ससुराल में आते-जाते रहने की वजह से उसकी बातचीत अनवारुल से होने लगी। 3 साल पहले अनवारुल ने उसे अपने प्यार के जाल में फँसा लिया।

इसके बाद उसने पीड़िता को अपने मेडिकल स्टोर पर ले जाकर उससे रेप किया। जब महिला ने विरोध किया तो आरोपित ने उससे निकाह करने का झाँसा दिया। इस दौरान उसने खुद को कुँवारा बताया। कई बार रेप की वजह से पीड़िता गर्भवती हो गई तो अनवारुल ने उसे संतकबीरनगर जिले में एक कमरा किराए पर ले कर रख दिया। कुछ दिनों बाद के पीड़िता ने एक बच्ची को जन्म दिया।

आखिरकार पीड़िता ने थाने में जाकर मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवा कर आरोपित पर कड़ी कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने अनवारुल मुस्तफा के खिलाफ IPC की धारा 376 (2)(n) और 506 के तहत FIR दर्ज कर ली है। ऑपइंडिया के पास शिकायत की कॉपी मौजूद है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

No comments