Recent Posts

Breaking News

एक्शन में CBI, NEET पेपर लीक मामले में पहली चार्जशीट दाखिल

 

एक्शन में आई सीबीआई, 13 लोगों को बनाया आरोपी


नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पहली चार्जशीट दाखिल कर दी है। 13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। सीबीआई ने इस मामले में पटना, हजारीबाग से कई लोगों को गिरफ्तार किया था। सीबीआई की जांच में सामने आया था कि प्लान के तहत पेपर लीक किया गया था। एनटीए के बॉक्स से हजारीबाग के स्कूल से पेपर चोरी किया गया था सीबीआई ने गुरुवार को धारा 120-बी, 201, 409, 380, 411, 420 और 109 आईपीसी और इसके मूल अपराधों के तहत 13 आरोपियों नीतीश कुमार, अमित आनंद, सिकंदर यादवेंदु, आशुतोष कुमार-1, रोशन कुमार, मनीष प्रकाश, आशुतोष कुमार-2, अखिलेश कुमार, अवधेश कुमार, अनुराग यादव, अभिषेक कुमार, शिवनंदन कुमार और आयुष राज के खिलाफ अपना पहला आरोप पत्र दायर किया है।

गौरतलब है कि यह मामला शुरू में पांच मई को शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन, पटना में दर्ज किया गया था और बाद में 23 जून को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था। सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए फोरेंसिक तकनीक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक, सीसीटीवी फुटेज, टावर लोकेशन विश्लेषण आदि का इस्तेमाल किया है। सीबीआई अन्य आरोपियों/संदिग्धों के खिलाफ और मामले के अन्य पहलुओं पर आगे की जांच कर रही है।

अब तक 40 गिरफ्तार

सीबीआई ने अब तक इस मामले में 40 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 15 को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है और 58 स्थानों पर तलाशी ली है।

No comments