Recent Posts

Breaking News

दिनेश की जान ले ली, थाने के बाहर प्रदर्शन करने पहुँचे हिन्दू तो वहाँ भी कर दी पत्थरबाजी: जयपुर में MLA-IPS में कहासुनी, अब भी तनाव

जयपुर में बवाल

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, शास्त्री नगर इलाके में ई रिक्शा में सवार लोगों के साथ हुए झगड़े में दिनेश नाम के युवक की मौत के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं, थाने के बाहर लोगों ने धरना दे रहे समाज के लोगों पर पथराव कर दिया। बताया जा रहा है कि विधायक गोपाल शर्मा और हवामहल विधायक बाल मुकुंद आचार्य थाने पहुँचकर समझाइश कर रहे थे। तभी थाने के बाहर धरना दे रहे लोगों पर सामने के मकान से पथराव हुआ, जिसके जवाब में हिंदू समुदाय के लोगों ने भी पथराव किया। पुलिस ने थाने के बाहर बैठे दो युवकों को हिरासत में लिया है।

वहीं, सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा और आईपीएस राशि डोगरा के बीच नोकझोंक हो गई। विधायक और उनके सहयोगियों ने पुलिस पर बदतमीजी करने का आरोप भी लगाया। कहा गया कि आईपीएस राशि डोगरा बल प्रयोग करने की कोशिश कर रही हैं। सरकार और पीड़ित पक्ष के बीच सहमति बनाने का प्रयास जारी है। पीड़ित पक्ष एक करोड़ रुपये एक सरकारी नौकरी और एक डेयरी की माँग कर रहा है।

विधायक गोपल शर्मा ने कहा कि हम संवेदनशील है इसलिए हमारे ऊपर हमले होते हैं, लेकिन यह गुंडागर्दी अब अधिक दिनों तक नहीं चलेगी। उन्होंने पुलिस से कहा है कि आरोपी पर सख्त कार्रवाई हो। इस दौरान विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि अपराधी बचेंगे नहीं।

बता दें कि  शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के आज़ाद नगर में ई-रिक्शा और एक स्कूटी चालक के बीच गाड़ी आगे पीछे करने को लेकर कहासुनी हो गई। इस दौरान ई-रिक्शा पर सवार कुछ युवकों ने स्कूटी सवार दिनेश स्वामी और उसके साथी जितेंद्र के साथ मारपीट की। मारपीट की इस घटना में दिनेश स्वामी गंभीर रूप से घायल हो गए। मारपीट के बाद दोनों पक्ष अपने-अपने घर चले गए। घर पहुँचने पर दिनेश को बेचैनी होने लगी। परिजन उसे तुरंत काँवटिया अस्पताल ले गए, जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ।

पुलिस ने आरोपित शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने लोगों से अफवाह न फैलाने की अपील की है। एडिशनल डीसीपी (नॉर्थ) बजरंग सिंह ने बताया है कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टर रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

No comments