Recent Posts

Breaking News

VIDEO: रेस्टोरेंट में ऑर्डर की पेटीज, आलू की जगह निकला घातक फंगस, लोग बोले- घर का खाना ही सुरक्षित

 ordered patties in the restaurant instead potatoes deadly fungus was found

ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है, जोकि वाराणसी से सामने आया है। यहां एक शख्स ने रेस्टोरेंट में खाने के लिए पेटीज ऑर्डर की, लेकिन जब वह पेटीज को खोलकर खाने लगा तो उसमें घातक फंगस नजर आया।

नेशनल डेस्क : कभी कीड़े, कभी इंसान की उंगली, कहीं चूहे, तो कहीं छिपकली... ग्राहकों को परोसे जाने वाले खाने में अब तक यह सब चीजें पाई गईं हैं। इनसे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ चुके हैं। ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है, जोकि वाराणसी से सामने आया है। यहां एक शख्स ने रेस्टोरेंट में खाने के लिए पेटीज ऑर्डर की, लेकिन जब वह पेटीज को खोलकर खाने लगा तो उसमें घातक फंगस नजर आया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें रेस्टोरेंट कर्मचारी गलती स्वीकारते हुए पेटीज को वापस करने की बात कहता दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वह वाराणसी के रामकटोरा स्थिति मशहूर रेस्टोरेंट का बताया जा रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि ग्राहक फंगस वाली आलू और पनीर पेटीज को खोलकर रेस्टोरंट में काम करने वाले कर्मचारी को दिखा रहा है। साथ ही ग्राहक कहता है कि अगर वह इस पेटीज को खो लेता तो उसका क्या होता। जवाब में कर्मचारी कहता है कि वह पेटीज को बदलने के बीत कहता है, जिसे सुनकर ग्राहक भड़क जाता है। इस वीडियो को 30 जुलाई  2024 को एक्स पर शेयर किया गया था। 


​X पर इस वीडियो को @tusharcrai नाम के यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा- पेटीज खाने के शौकीन, ध्यान रखें...उ.प्र वाराणसी के रामकटोरा स्थिति मशहूर रेस्टोरेंट में एक युवक ने खोली पेटीज़ जिसमे अंदर क्या स्वयं देखें. आपके डाक्टर अक्सर आपको ऐसी चीजों को क्यों खाने के लिए मना करते है वीडियो देख कर समझ सकते है! कृपया इस तरह फास्ट फूड व अन्य खानों से परहेज करें.वीडियो रीट्वीट कर अन्य साथियों को सजग करें। सेहत अच्छी होने पर ही सबकुछ अच्छा हैं...

यूजर्स बोले- घर का खाना ही सुरक्षित 
इस वीडियो पर यूजर्स भी जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- लोग इतने निठल्ले है की क्या बताए, मतलब एक आदमी खराब पेटीज खोल कर दिखा रहा है, और पीछे वाले खाने में जुटे है, हद है। दूसरे ने लिखा- बाजारु खाने की क्या जरूरत है, घर पर बनाकर खाओ। तीसरे ने लिखा- रेस्टोरेंट वाले 20 रुपए का फायदा कमाने के लिए आपकी जान भी ले सकते हैं। घर पर खाओ, और बाहर जाओ तो घर का खाना बांध कर ले जाओ।

कुल 6 सैंपल संग्रहित किए गए- खाद्य सुरक्षा अधिकारी
वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन भी हरकत में आया, और वाराणसी के अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट की दोनों शाखाओं भेलूपुर और रामकटोरा पर घंटों छापेमारी की। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों ही शाखाओं से कुल 6 सैंपल संग्रहित किए गए हैं। आगे जैसे ही रिपोर्ट आएगी, उसके मुताबिक विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान कई पेटीज को तोड़कर भी देखा गया, लेकिन फंगस जैसी कोई चीज नजर नहीं आई। संदेह के आधार पर नमूने संग्रहित कर लिए गए हैं। दो हफ्तों के बाद रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

No comments