Recent Posts

Breaking News

बिहार के नवादा में दलितों के घर फूंके, 10 लोगों को किया गिरफ्तार, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात, देखें वीडियो

 

बिहार के नवादा में दलितों के घर फूंके, 10 लोगों को किया गिरफ्तार, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात, देखें वीडियो

Bihar News: बिहार के नवादा जिले में दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया। दबंगों ने दलितों के करीब 80 घर फूंक डाले।  इस घटना के बाद गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इस सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उधर, पुलिस का कहना है कि 21 घरों को ही टारगेट किया गया है। 

दरअसल, जमीन विवाद की वजह से दबंगों ने इस हरकत को अंजाम दिया। ये वाकया नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती में हुआ। पुलिस के मुताबिक, यहां दो पक्षों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जिसको लेकर बुधवार की शाम दबंगों ने दलित परिवारों के साथ मारपीट की थी और फिर हवाई फायरिंग के बाद उनके घरों को आग के हवाले कर दिया। 

जमीन विवाद के चलते हुई आगजनी

गांव में जमीन के एक हिस्से पर फिलहाल दलित परिवारों का कब्जा है। इस जमीन पर कब्जे को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है। पीड़ित परिवारों का आरोप है कि बुधवार की शाम अचानक दबंगों ने ये हमला किया। 


नवादा के एसपी ने क्या बताया?

एसपी अभिनव धीमान ने बताया, "करीब 7 बजे ये सूचना मिली थी कि यहां कुछ व्यक्तियों द्वारा घरों को जलाया गया है। शुरुआत में दावा किया गया था कि 40-50 घर जलाए गए, लेकिन हमने जितना अभी तक सिविल साइड और पुलिस ने रात के अंधेरे में जितना सर्वे किया है, करीब 21 घरों को टारगेट किया गया है। इस घटना में किसी की मौत की सूचना सामने नहीं आई है।"

पुलिस अधीक्षक ने यहां हवाई फायरिंग की घटना से इनकार किया है। उधर, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इस घटना की तुलना महा जंगलराज, महा दानवराज, महा राक्षसराज से की है। 

No comments