Recent Posts

Breaking News

बुआ की लड़की ने किया फोन, 200 KM बाइक चलाकर मिलने पहुंचा युवक, फिर जो हुआ, कोई सोच नहीं सकता

 

बुआ की लड़की ने किया फोन, 200 KM बाइक चलाकर मिलने पहुंचा युवक, फिर जो हुआ, कोई सोच नहीं सकता

रिश्ते की बहन से प्यार बना युवक की मौत का कारण

यह दर्दनाक घटना भीकनगांव इलाके के एक गांव की है। रविवार के दिन युवक अपनी प्रेमिका, जो कि उसकी ममेरी बहन भी थी, से मिलने पहुंचा था। बताया जा रहा है कि लड़की ने खुद उसे फोन करके मिलने बुलाया था। जब युवक वहां पहुंचा, तो परिजनों ने उस पर हमला कर दिया। उन्होंने युवक को रस्सी से बांधकर उसकी बुरी तरह से पिटाई की, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना ने न सिर्फ युवक के परिवार बल्कि पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है।

ममता के बुलावे पर मिलने पहुंचा था बंटी

मृतक युवक की पहचान बंटी के रूप में की गई है, जो इंदौर में एक बैंक में वसूली का काम करता था। उसकी प्रेमिका का नाम ममता है, और दोनों एक ही कॉलेज में साथ पढ़ते थे। बंटी और ममता का रिश्ता फुफेरे-फुफेरी भाई-बहन का था, और इसी कारण उनके परिवार ने इस रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया। जब ममता ने बंटी को मिलने के लिए बुलाया, तो उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह मुलाकात उसकी जिंदगी की आखिरी मुलाकात बन जाएगी। बंटी की हत्या के बाद उसके परिवार में शोक की लहर दौड़ गई है।


परिवार की नाराजगी बनी हत्या की वजह

इस घटना के बाद भीकनगांव पुलिस ने ममता और उसके तीन परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपी परिजनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि बंटी और ममता कॉलेज में साथ पढ़ते थे और उनके बीच प्रेम संबंध था, लेकिन उनके परिवार ने इस रिश्ते को मंजूरी नहीं दी। परिवार की असहमति इस हत्याकांड की प्रमुख वजह बनी। पुलिस का कहना है कि वे इस मामले में जल्द ही और खुलासे करेंगे।

बंटी और ममता कॉलेज में पढ़ते थे साथ

इस दुखद घटना ने एक बार फिर यह सवाल खड़ा कर दिया है कि क्यों कुछ लोग सामाजिक रिश्तों और परंपराओं के नाम पर इस हद तक चले जाते हैं कि वे किसी की जान तक लेने से नहीं हिचकिचाते। इस प्रकार की घटनाएं यह दिखाती हैं कि समाज में प्रेम संबंधों को लेकर अब भी कई रूढ़िवादी सोचें हावी हैं। परिवार का दबाव और सामाजिक प्रतिष्ठा के नाम पर हिंसा और हत्या जैसी घटनाएं अब भी होती हैं, जो कि चिंता का विषय है।


No comments