Recent Posts

Breaking News

बिना कपड़ों पहने के सोने के है ये 5 फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

“नींद” इस शब्द का हमारे जीवन मे एक अपना महत्व है ऐसे वज्ञानिक मानते है कि एक स्वस्थ व्यक्ति को कम से कम 6 घंटे की नींद लेनी चाहिए।पर क्या आप जानते हैं कि बिना कपड़ों के सोना सेहत पर कैसा असर डालता है चलिये आज हम आपको बताते है, अच्छी नींद :- जिन लोगों को इनसोम्निया यानि अनिद्रा की समस्या होती है, 2004 में उनपर किये शोध से पता चला है कि उनका बॉडी टेम्परेचर सामान्य लोगों से अधिक होता है।

बिना कपड़ों पहने के सोने के है ये 5 फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

जिस कारण वे अच्छी नींद नहीं ले पाते हैं। बिना कपड़ों के शरीर का तापमान गिर जाता है, जननांग में इंफ़ेक्शन का डर :- डॉ० जेनिफ़र लांडा बताती हैं कि रात में कपड़े पहनकर सोने वाली महिलाओं के शरीर का तापमान बढ़ने से जननांगों में फ़ंगल इंफ़ेक्शन की सम्भावना अधिक बढ़ जाती है।

बेहतर इम्यून सिस्टम :- आपको शायद मालूम न हो लेकिन कोर्टिसोल हार्मोन का अधिक स्राव हमारी रोग प्रतिरोधक प्रणाली को कमज़ोर कर देता है। जब दमपत्ति बिना कपड़ों के एक साथ सोते हैं तो त्वचा का त्वचा से सीधे सम्पर्क में आती है।

डायबिटीज़ को गुड बॉय :- अगर आप मधुमेह की समस्या को लेकर एलर्ट रहते हैं तो हम आपको बता दें कि सोते समय कपड़े पहनकर सोने से आपके शरीर का तापमान बढ़ जाता है।

No comments