Recent Posts

Breaking News

अंसारी लड़की से अब्बासी लड़के ने कर लिया इश्क वाला निकाह, लड़के के छोटे भाई को जंजीरों से बाँधकर पीटा-दिए बिजली के झटके: कौन कहता है मुस्लिमों में नहीं है ऊँच-नीच?

गिरफ्तार आरोपित

उत्तर प्रदेश के बदायूँ में आमिर नाम के एक मुस्लिम लड़के ने अपने ही संप्रदाय की ऊँची जाति की लड़की से प्रेम विवाह कर ने लिया तो उसके भाई को अपहरण कर लिया गया। लड़की पक्ष के लोगों ने आमिर के छोटे भाई अरशद को अगवा कर लिया उसे बंधक बनाकर ना सिर्फ बेल्ट, लाठी-डंडों और जंजीरों से पीटा, बल्कि करंट भी लगाया। उसे रात भर पीट-पीट कर मौत के करीब पहुँचा दिया।

यह घटना दातागंज कोतवाली क्षेत्र की है। मोहल्ला नालापार निवासी आमिर नाम का एक युवक अपने ही संप्रदाय की युवती से प्रेम करता था। यह बात लड़की पक्ष को पसंद नहीं थी। ‘अंसारी’ जाति से आने वाले लड़की पक्ष का कहना था कि आमिर उनसे नीची ‘अब्बासी’ जाति का है। लड़की के घरवालों के विरोध के बाद दोनों एक दिन घर से फरार हो गए और प्रेम विवाह कर लिए।

इस मामले को लेकर इरशाद हुसैन ने अपनी शिकायत में बताया कि उनका छोटा भाई अरशद मंगलवार (24 सितंबर 2024) की रात करीब 11:30 बजे दुर्गा देवी मंदिर चौराहा पर गया था। इसी दौरान मोहल्ला अरेला निवासी लल्ला बाबू, जमील, जुल्फिकार, आफताब, नदीम, अरशद, तस्लीम, मुबीन, मुन्ने का लड़का और आफताब वहाँ पहुँचे।

अपनी शिकायत में इरशाद हुसैन ने आगे कहा, “उनके भाई अरशद का अपहरण करके जमील के घर ले गए। वहाँ उसे बंधक बनाकर कहा कि ‘नीची जाति का होने के बाद भी तेरे भाई ने हमारे परिवार की बेटी से शादी की है। अब उसका परिणाम भुगत। इसके बाद उन सभी ने मिल कर अरशद को करंट लगाया, लाठी डंडे व बेल्टों से बेरहमी से पीटा। जान से मारने के लिए धारदार हथियारों से भी प्रहार किया।” 

इरशाद ने आरोप लगाया कि चोर बताकर सरे राह पीटते, घसीटते और उल्टा टाँग कर रास्ते के किनारे मरा हुआ समझ कर छोड़कर फरार हो गए। इससे उनके भाई को गंभीर चोट आई हैं। उन्होंने कहा कि इन नामजद आरोपियों के साथ आठ से दस अज्ञात लोग भी थे। वह सभी धमकी देकर गए हैं कि उनकी बेटी के साथ शादी करने का यह ट्रेलर है, आगे और झेलना पड़ेगा। 

इस मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस ने शिकायती पत्र के आधार पर पीड़ित अरशद को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया है। इस मामले में कुछ कुल 9 नामजद सहित कुल 19 आरोपितों के खिलाफ इसके बाद हत्या के लिए अपहरण, हत्या का प्रयास, बंधक बनाने, धारदार हथियार से चोट पहुँचाने, धमकी देने और अपमान करने की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली।

एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने लल्ला बाबू, जमील और जुल्फिकार को गिरफ्तार कर लिया है। दातागंज इंस्पेक्टर अरिहंत कुमार सिद्धार्थ ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर सभी को जेल भेजा जाएगा। बता दें कि मुस्लिमों के मजहबी गुरु या नेता अक्सर ये दावा करते हैं कि इस्लाम में जाति प्रथा नहीं है, लेकिन यह हकीकत से कोसों दूर है।

No comments