Recent Posts

Breaking News

यौन शोषण के बाद पुलिसवालों ने धोया पुलिस स्टेशन, आर्मी अफसर की मंगेतर ने पुलिस पर लगाए संगीन आरोप

यौन शोषण के बाद पुलिसवालों ने धोया पुलिस स्टेशन, आर्मी अफसर की मंगेतर ने पुलिस पर लगाए संगीन आरोप

पूजा के बहाने नष्ट किये गये सबूत

महिला ने आगे बताया कि थाने पहुँचने पर उसे पता चला कि पुलिस अधिकारियों ने पुलिस स्टेशन परिसर के भीतर पूजा के बहाने एक अनुष्ठान और हवन किया था। जिसके बाद पूरे परिसर की सफाई की गई। पीड़िता के मुताबिक ये अनुष्ठान एक पुजारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की देखरेख में किया गया था। पीड़िता का यह भी दावा है कि यह सब उसकी शिकायत पर हो रही जांच से जुड़े अहम सबूतों को जानबूझकर खत्म करने के लिए किया गया। पीड़ित महिला ने ये भी दावा किया कि पूरे पुलिस स्टेशन को दो बार अच्छी तरह से धोया गया, जिसके चलते अहम फोरेंसिक सबूत पूरी तरह से खत्म हो गए। फोरेंसिक जांच टीम को इन्हीं सबूतों को इकट्ठा करना था।

थाने में बदसलूकी का मामला कोर्ट में

इंडिया टुडे से बात करते हुए पीड़ित महिला ने पुष्टि की कि पूजा और अनुष्ठान के नाम पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई और पुलिस स्टेशन को गहराई से साफ किया गया। यह आरोप ऐसे समय पर आया है जब ओडीशा में आर्मी अफसर और उनकी मंगेतर के साथ हुई बदसलूकी का मामला सुर्खियों में है और पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में। ऐसे में पीड़िता का दावा भरतपुर पुलिस स्टेशन में हुई घटना की जांच की विश्वसनीयता पर एक बार फिर शक पैदा करता है। चूंकि मामला फिलहाल एसीजेएम, भुवनेश्वर की अदालत में विचाराधीन है, लिहाजा ये देखना अभी बाकी है कि इन गंभीर आरोपों के बाद पुलिस विभाग और अदालत की ओर से क्या कार्रवाई की जाती है।


अहम फोरेंसिक सबूतों को बचाने की गुहार

पीड़ित महिला की ओर से क्राइम ब्रांच को दी गई शिकायत में उम्मीद जताई गई है कि पुलिस की ओर से की जा रही जांच निष्पक्ष होगी और उनके साथ इंसाफ किया जाएगा। शिकायत में ये भी कहा गया है कि इस केस को नतीजे तक पहुंचाने के लिये अहम फोरेंसिक सबूतों को संजो कर रखा जाए और किसी भी गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाए।

No comments