Recent Posts

Breaking News

क्या आप जानते है स्ट्रॉबेरी के चमत्कारी लाभ

स्ट्राबेरी एक लाल छायांकित थोड़ा रसीला प्राकृतिक उत्पाद है जिसका उपयोग पेस्ट्री में किया जाता है और सीधा खाया जाता है। यह दुनिया भर में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले जैविक उत्पाद में से एक है। यह कैलोरी में कम है, इसमें कोई वसा नहीं है और पोषक तत्व बी 6, पोषक तत्व सी फाइबर, पोटेशियम और फोलिक संक्षारक में भरपूर मात्रा में हैं।

क्या आप जानते है स्ट्रॉबेरी के चमत्कारी लाभ

स्ट्रॉबेरी को यूरोप, एशिया और अमेरिका में विकसित किया जाता है। आस्ट्रेलिया और अफ्रीका में समान रूप से वृद्धि को प्रभावी ढंग से विकसित किया गया है। उनके माप का विस्तार करने और उनके स्वाद में सुधार करने के लिए वर्गीकरणों को पुन: पेश किया गया है। रोमन अवसरों में, स्ट्रॉबेरी को उनके लैटिन नाम ‘फ्रैग्रा’ से जाना जाता था, जो सुगंधित होता था। स्ट्रॉबेरी शब्द की शुरुआत अंग्रेजी के शब्द ‘स्टीव’ और ‘बेरिज’ से हुई है। यह स्वीकार किया जाता है कि पुआल शब्द का इस्तेमाल पुआल के खाते में किया जा रहा था जैसे पौधे से उगने वाले स्प्रिंटर।

स्ट्रॉबेरी को एक महत्वपूर्ण फसल के रूप में नहीं देखा गया था और युवाओं की संरचना लंदन और विभिन्न शहरों ने नियमित रूप से प्राकृतिक उत्पादों को चुना था जो कि वे बाजार में बेचने के लिए “जामुन के पुआल” पर विचार करने के लिए बेचते थे। कई बेख़बर बच्चे स्ट्रॉबेरी के रूप में अपने कॉल को मिस करते हैं। प्लिनी द एल्डर अन्यथा गेयस प्लिनियस सिकुंडस ने स्ट्रॉबेरी को इटली के स्थानीय उत्पादों में से एक के रूप में संदर्भित किया। प्राकृतिक उत्पाद प्रसिद्ध नहीं था, बल्कि प्लिनी ने व्यक्त किया कि उन्हें रोमन अग्रदूतों और व्यापारियों द्वारा डोमेन के विभिन्न टुकड़ों में ले जाया गया था।

26 वीं शताब्दी ईसा पूर्व में चीन का प्रबंधन करने वाले येलो सम्राट के समय के दौरान, उनके डॉक्टरों ने शरीर को करने और परिपक्व होने वाले प्रभावों को कम करने में मदद करने के लिए एक दवा के रूप में स्ट्रॉबेरी के पौधे की पत्तियों का उपयोग किया। को नहीं पता है कि लोगों ने शुरू में स्ट्रॉबेरी को अप्रत्याशित रूप से खाया था।

No comments