Recent Posts

Breaking News

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस में सरदार पटेल को किया अपमानित, महापुरुषों का अपमान: हिन्दू संगठनों ने की कार्रवाई की माँग

 

उत्तर प्रदेश के बरेली में ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस के दौरान सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा का अपमान किया गया है। यहाँ इस्लामिक कट्टरपंथियों की भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने सरदार पटेल की प्रतिमा को जूतों की माला पहना दी है। यह करतूत करने वालों की तादाद 8 से 9 लोगों की बताई जा रही है। पुलिस ने घटना की जाँच शुरू कर दी है।

यह घटना बरेली जिले के थानाक्षेत्र नवाबगंज की है। सोमवार (16 सितंबर 2024) को यहाँ हिन्दू जागरण मंच के हरिपाल सिंह ने थाने में तहरीर दी है। तहरीर में हरिपाल सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह 10:30 से 11:30 के बीच नवाबगंज बाजार से ईद मिलाद-उन-नबी का जुलूस निकला था। इस जुलूस में सैकड़ों की तादाद में लोग शामिल हुए थे। जुलूस के रूट में सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पड़ती है। आरोप है कि जुलूस की शक्ल में चल रही मुस्लिमों की भीड़ में से 8-9 अज्ञात लोग सरदार पटेल की प्रतिमा पर पहुँच गए।

इन सभी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा को जूतों की माला पहनाई। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शिकायतकर्ता ने यह हरकत जानबूझकर देश के महापुरुषों को बदनाम करने की साजिश करार दिया है। शिकायत में आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की गई है। इस हरकत की वजह से सर्व समाज में गुस्सा भी बताया गया है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। पुलिस ने इस शिकायत का संज्ञान लिया है। मामले की जाँच व अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी नवाबगंज को जरूरी दिशा निर्देश भी दे दिए गए हैं।    

No comments