Recent Posts

Breaking News

...जब शराब के ठेक पर McDowell's की बोतल खरीदने के लिए पहुंचे DM साहब! फिर ये हुआ, ये खबर चौंका देगी!


...जब शराब के ठेक पर McDowell's की बोतल खरीदने के लिए पहुंचे DM साहब! फिर ये हुआ, ये खबर चौंका देगी! 

Uttarakhand News: शराब के ठेके पर McDowell's की बोतल खरीदने गए DM साहब ठग लिए गए। इसका वीडियो वायरल है। इसको लेकर अब हंगामा मच गया है। डीएम साहब ने 

ऑर्डर किया कि शराब की दुकानों पर छापा मारा जाए और जो दुकानदार ज्यादा चार्ज कर रहा हो, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए।

देहरादून से मिल रही थी शिकायतें

दरअसल, ये शिकायतें मिल रही थी कि देहरादून शहर में शराब के ठेकों पर ज्यादा पैसे लिए जा रहे हैं। असलियत जानने के लिए डीएम साहब निकल पड़े दुकानों को चेक करने के लिए। (District Magistrate) सविन बंसल बिना किसी स्टाफ के खुद कार चलाकर एक ठेके पर पहुंचे और सामान्य खरीदार की तरह लाइन में लगकर शराब खरीदी। उन्होंने McDowell's की बोतल खरीदी। बोतल की निर्धारित कीमत 660 रुपये थी, लेकिन दुकानदार ने उनसे 680 रुपये वसूले गए। 

इसके बाद डीएम साहब ने दुकानदार से ज्यादा रुपए चार्ज करने की वजह पूछी। दुकानदार जवाब नहीं दे सका। इसके बाद हड़कंप मच गया। डीएम साहब ने ऑर्डर किया कि पूरे इलाके में शराब की दुकानों पर छापा मारा जाए और चेक किया जाए कि कौन दुकानदार ज्यादा पैसे वसूल रहा है? जिलाधिकारी के निर्देश पर तुरंत कार्रवाई करते हुए बड़े पैमाने पर छापेमारी शुरू की गई। 

उप-जिलाधिकारी हरी गिरी ने चूना भट्टा स्थित शराब की दुकान पर छापा मारा, जहां कई अनियमितताएं पाई गईं। एक ग्राहक को 200 रुपये की बीयर की बोतल 210 रुपये में बेची गई, जो निर्धारित मूल्य से 10 रुपये अधिक थी। 


क्या-क्या अनियमिताएं पाई गई?

इसके अलावा कई और अनियमिताएं पाई गई। दुकान पर खुलने और बंद होने का समय नहीं लिखा था, कर्मचारियों के पास कोई पहचान पत्र नहीं था, बिलिंग मशीन का उपयोग नहीं किया जा रहा था, रजिस्टर में कटिंग और फ्लूड का इस्तेमाल किया गया था और सफाई व्यवस्था भी संतोषजनक नहीं थी। 

इससे पहले सीएम ने इसको लेकर दिशा-निर्देश जारी किए थे। आबकारी विभाग ने हरिद्वार, देहरादून और उधम सिंह नगर जिलो में छापेमारी की थी, जिसमें कई जगह पर ओवर रेटिंग, अवैध शराब की बिक्री और अन्य अनियमितताएं पाई गईं थी। इसको लेकर शराब माफियाओं के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए थे।

No comments